Top
Action India

दिल्ली में बनेगा माता सुंदरी यात्री निवास: बब्बर

दिल्ली में बनेगा माता सुंदरी यात्री निवास: बब्बर
X

नई दिल्ली । Action India News

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा माता सुंदरी जी के नाम पर पहला यात्री निवास गुरुद्वारा माता सुंदरी जी के नाम पर बनाया जा रहा है जिसे जल्दी ही संगतों के लिए खोल दिया जाएगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका के सलाहकार सुखविंदर सिंह बब्बर ने जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी द्वारा माता सुंदरी गुरुद्वारा साहिब में माता जी के नाम पर यात्री निवास बनाया जा रहा है जो कि दिल्ली में पहला यात्री निवास होगा जिसका नाम माता सुंदरी जी के नाम पर होगा। स. बब्बर गुरुद्वारा माता सुंदरी जी के चेयरमैन भी हैं। बब्बर ने बताया कि इस यात्री निवास में 3 कमरे और 2 बड़े हॉल होंगे जो कि पूरी तरह वातानुकूलित होंगे। इनमें 25 के करीब संगतें रूक सकती हैं।

स. बब्बर ने बताया कि इस का सबसे अधिक लाभ पंत अस्पताल गुरु नानक आई सैंटर और ईरवन अस्पताल में दिल्ली में बाहर से आने वाले मरीजों के परिवार वालों को मिलेगा।

क्योंकि अस्पताल के नजदीक कोई भी रिहाइश न होने के कारण उन्हें महंगे होटलों में रहना पड़ता है और जो जरूरतमंद लोग होते हैं उन्हें सड़कों पर रहने को मजबूर होना पड़ता है पर अब वह यहां रूक सकेंगे और उन्हें रिहाइश के साथ.साथ लंगर भी मिलेगा व साथ ही गुरु साहिब की बख्शिश भी मिलेगी।

सण् बब्बर ने बताया कि दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी महासचिव हरमीत सिंह कालका ने पहुंच कर यात्री निवास का जायजा लिया और जल्दी से जल्दी इस का कार्य पूरा करके संगतों के लिए खोलने का

Next Story
Share it