Top
Action India

माटियामहल मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर

माटियामहल मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर
X

फरीदाबाद। एएनएन (Action News Network)

बल्लभगढ़ के ऐतिहासिक मटियामहल अवैध निर्माण मामले को लेकर बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

याचिका में सचिव हरियाणा भारतीय पुरातत्व विभाग हरियाणा, कला एवं संग्रह के डायरेक्टर, कमिश्नर नगर निगम फरीदाबाद एवं एसडीएम बल्लबगढ़ को पार्टी बनाया गया है। वकील पाराशर के कहा कि मटियामहल की लगभग 800 गज जमीन की खतौनी निकलवाने पर पता चला कि ये जमीन अब भी शहीद राजा नाहर सिंह के वंशजों के नाम है और सरकार के अधीन है जबकि इस पूरी जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध इमारत खड़ी कर ली है।

पाराशर ने कहा कि इस ऐतिहासिक जमीन को माफियाओं के हवाले करने में हरियाणा और फरीदाबाद के बड़े अधिकारियों का हाथ है। उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक मटियामहल राजा ने अपनी रानीं के लिए बनवाया था लेकिन इस इतिहास को माफियाओं ने मिटा दिया।

पाराशर ने कहा कि राजा नाहर सिंह को जनवरी में ही 32 साल की उम्र में फांसी दी गई थी। उन्होंने कहा कि माफिया बल्लबगढ़ का इतिहास मिटाते जा रहे हैं इसलिए ऐसे भूमाफियाओं पर कार्यवाही होनी चाहिए क्योंकि अगर ये माफिया बच गए तो फरीदाबाद की अन्य ऐतिहासिक जमीनों पर भी कब्ज़ा कर लेंगे।

Next Story
Share it