Select Page

जुब्बल कोटखाई में सर्वाधिक तो शिमला शहर में सबसे कम वोटिंग

जुब्बल कोटखाई में सर्वाधिक तो शिमला शहर में सबसे कम वोटिंग

शिमला । एक्शन इंडिया न्यूज

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए शिमला जिले के आठों विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार शाम पांच बजे मतदान पूरा हो गया। जिले में औसतन 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। जिले की आठ में से पांच सीटों पर 70 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई। तीन सीटों पर वोटिंग का प्रतिशत 62 से 68 प्रतिशत के बीच रहा।

अप्पर शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 77.90 प्रतिशत वोटिंग हुई। वहीं, कम वोटिंग के मामले में शिमला शहरी के वोटरों ने निराश किया। शिमला शहरी में सबसे कम 62.42 प्रतिशत ही वोट पड़े। हालांकि, निर्वाचन आयोग मतदान के अंतिम आंकड़े बाद में जारी करेगा।

जुब्बल-कोटखाई के अलावा अप्पर शिमला के ठियोग में भी जबरदस्त वोटिंग देखने को मिली। ठियोग में 74 प्रतिशत मतदान हुआ। रामपुर विस क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 72.57, रोहड़ू में 70.26 प्रतिशत, चौपाल में 70.12 प्रतिशत, कुसुम्पटी में 67.9 प्रतिशत और शिमला ग्रामीण में 66.34 प्रतिशत रहा।

शिमला शहर की तीन विधानसभा सीटों शिमला शहरी, शिमला ग्रामीण और कुसुम्पटी में मतदान की दर जहां कम रही, वहीं अप्पर शिमला की सीटों पर अच्छी वोटिंग हुई। मतदान के बाद अब सियासी दल हार-जीत का गणित लगाने में जुट गए हैं। दरअसल कांग्रेस के गढ़ों में काफी वोटिंग हुई है।

Advertisement

Advertisement