Top
Action India

मयंक अग्रवाल का बड़ा कारनामा, डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

मयंक अग्रवाल का बड़ा कारनामा, डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार दोहरी शतकीय पारी खेल ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। मयंक ने दूसरे दिन 243 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी को साथ ही उन्होंने ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया। मयंक ने 12वीं पारी में अपना दूसरा दोहरा शतक लगाया,जबकि ब्रैडमैन ने दो दोहरो शतकों के लिए 13 पारियों का इंतजार किया था।

हालांकि इस मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाल सखा विनोद कांबली पहले नंबर पर हैं। कांबली ने अपने करियर की शुरुआती पांच पारियों में ही दो दोहरे शतक लगा लिए थे। सूची में वेस्टइंडीज के लॉरेंस रो 14 पारियों के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ 15 पारियों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। वॉली हेमंड 16 पारियों के साथ छठे और भारत के चेतेश्वर पुजारा 18 पारियों के साथ सातवें स्थान पर हैं।

इसके अलावा मयंक ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। दरअसल मयंक ने छक्के के साथ अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया है। छक्के के साथ दोहरा शतक लगाने वाले मयंक दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. इससे पहले रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया था।

Next Story
Share it