Top
Action India

आंधी-तूफान से जान-माल की हानि पर खानापूर्ति के बजाए सार्थक कार्रवाई करे सरकार: मायावती

आंधी-तूफान से जान-माल की हानि पर खानापूर्ति के बजाए सार्थक कार्रवाई करे सरकार: मायावती
X

लखनऊ। एएनएन (Action News Network)

प्रदेश में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि से हुई तबाही को लेकर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने जान माल के नुकसान पर सरकार से सार्थक कार्रवाई करने की मांग की है।

मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों में कल रात एक बार फिर भीषण आंधी-तूफान, बारिश, ओलावृष्टि व पेड़ गिरने आदि से भारी जान-माल के हानि की खबर है। यूपी व केन्द्र सरकार खासकर किसानों व आमजनता को समुचित राहत पहुंचाने के लिए कागजी खानापूर्ति करने के बजाए तत्काल सार्थक कार्रवाई करे तो बेहतर होगा।

इससे पहले राज्य में गुरुवार देर रात और शुक्रवार को आंधी, बारिश, ओलावृष्टि की वजह से तबाही देखने को मिली। राज्य में 39 लोगों की मौत के साथ हजारों हेक्टेयर में खड़ी फसलें तहस-नहस हो गईं। गेहूं, चना, आलू, मटर और मसूर की साठ फीसदी फसलें खेतों में ही बर्बाद हो गईं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने दैवीय आपदा में मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख की सहायता देने को कहा है। इसके ​साथ ही फसलों के नुकसान का आकलन कर तत्काल रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं।

Next Story
Share it