Top
Action India

विश्व महिला दिवस पर मेडिकल कालेज की मांग

विश्व महिला दिवस पर मेडिकल कालेज की मांग
X

  • -खेकड़ा में मेडिकल कालेज बनाया जाए

  • प्रशासन जमीन की पड़ताल में जुटा

बागपत। एएनएन (Action News Network)

जिले में मेडिकल कालेज बनने का रास्ता भले ही साफ हो गया हो लेकिन इसको लेकर आज विश्व महिला दिवस पर छात्राएं और अध्यापिकाओं ने दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर मेडिकल कालेज खोले जाने की मांग की है उनका मानना है कि मेडिकल कालेज ऐसे स्थान पर बनाया जाये जिसका लाभ जनपद की सभी छात्राओं को मिल सके। विधायक योगेश धामा ने इसके लिए दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर जमीन दिखाई गयी है जिसका समर्थन छात्राओं ने किया है।

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के बागपत जनलेपद में मेडिकल कालेज बनाने की मंजूरी शासन से मिलने के बाद उसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने जमीन तलाश करनी भी शुरू कर दी है। बागपत के मीतली गांव में मेरठ बागपत रोड पर एक जमीन तलाशी गयी। इसके अलावा दिल्ली सहारपुर रोड पर एक जमीन मेडिकल कालेज के लिए सबसे उपयुक्त बतायी जा रही है।

मेडिकल कालेज निर्माण को लेकर भले ही प्रशासन अपने प्रयास कर रहा हो लेकिन महिला दिवस के मौके पर छात्राओं ने रविवार को दिल्ली सहारपुर मार्ग पर ही मेडिकल कालेज बनाने की मांग कर डाली है। कनिका कहती है कि मेडिकल कालेज खेकड़ा के पास दिल्ली सहारपुर मार्ग पर खोला जाये इससे यहां के आस पास के सभी मेडिकल से जुडे छात्रों को लाभ मिलेगा। स्वाति का कहना है कि खेकड़ा के पास मेडिकल कालेज के लिए सबसे उपयुक्त जगह है यहां पर ईस्टर्न पेरिफेल एक्सप्रेस वे और दिल्ली सहारनपुर मार्ग दोनोु महत्वपूर्ण सड़कोु का संगम है और बागपत जनपद को भी यह मार्ग जोड़ता है।

सभी छात्रों के लिए इससे बढि़या स्थान नहीं हो सकता है। वे कहती हैं कि हम बस यही चाहते हैं कि खेकड़ा के पास जो कृषि अनुसंधान केंद्र की भूमि खाली पडी है उस पर ही यह मेडिकल कालेज खोला जाये।अध्यापिका टीना का कहना हैकि यह मेडिकल खेकड़ा में खोले जाये। यहां गांव देहात का क्षेत्र है। यहां मेडिकल कालेज खोले जाने से सभी बच्चे आसानी से यहां पर आ सकते हैं। दूसरी जगह जो बतायी जा रही है वह छत्राओं के लिए आसान नहीं है।

रुचि यादव ने तो मेडिकल कालेज के लिए सांसद सत्यपाल सिंह से अपील की है कि सांसद ने जो भी विकास कार्य किया अपने निवास क्षेत्र में किया है लेकिन मेडिकल कालेज खेकड़ा में खोला जाये। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विधायक योगेश धामा ने भी छात्राओं को मेडिकल कालेज के लिए खेकड़ा में दिल्ली सहारपुर मार्ग बनाने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनको यह सुझाव दिया है। प्रशासनिक अधिकारी दोनों स्थानों की उपयुक्तता और जमीन की जांच में जुटे हैं।

Next Story
Share it