Top
Action India

सीएए हिंसा: फरार 28 आरोपितों पर पांच-पांच हजार का इनाम

सीएए हिंसा: फरार 28 आरोपितों पर पांच-पांच हजार का इनाम
X

मेरठ। एएनएन (Action News Network)

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में 20 दिसम्बर को हुई हिंसा में आरोपितों की धरपकड़ को पुलिस लगातार अभियान चला रही है। पुलिस ने फरार चल रहे 28 आरोपितों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। अन्य बलवाइयों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

20 दिसम्बर को मेरठ शहर में सीएए के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आठ स्थानों पर बवाल किया था। एक पुलिस चौकी और अनेक वाहनों को आग लगा दी थी। आरएएफ के 30 प्रशिक्षु जवानों को जिंदा जलाने का प्रयास किया था। पुलिस ने इस मामले में 24 मुकदमों में 180 को नामजद और पांच हजार अज्ञात को आरोपित बनाया था। इनमें से 178 बलवा करने वालों की फोटो और वीडियो के जरिए पहचान की। पुलिस अब तक 40 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब पुलिस इन आरोपितों की धरपकड़ में जुटी है। पुलिस आए दिन आरोपितों की तलाश में दबिश दे रही है।

मजिस्ट्रीयल जांच आगे बढ़ रही
डीएम अनिल ढींगरा ने 20 दिसम्बर के बवाल में मारे गए लोगों की मजिस्ट्रीयल जांच एडीएम सिटी अजय तिवारी को सौंपी है। एडीएम सिटी ने जांच का काम तेजी से करना शुरू कर दिया है। एडीएम ने हिंसा के संबंध में 15 जनवरी तक साक्ष्य मांगे हैं।

शांति समितियों से मांग रही सहयोग
पुलिस ने बलवाइयों को पकड़ने के लिए विभिन्न मोहल्लों में बनी शांति समितियों से सहयोग की अपील की है। इसके लिए समितियों के लोगों को मोहल्लों में भेजकर आरोपितों को सरेंडर कराने के लिए कहा जा रहा है। कई जगहों पर इसका विरोध भी हो रहा है।

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि 28 आरोपितों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। आरोपितों को पकड़ने में कोई कोर-कसर नहीं रखी जा रही है। इससे पहले तीन आरोपितों पर 20-20 हजार रुपये का इनाम घोषित हो चुका है।

Next Story
Share it