Top
Action India

स्पीकर को ज्ञापन, इको सेंसेटिव जोन घोषित करने की विरोध

ऋषिकेश। एएनएन (Action News Network)

प्रतीतनगर और रायवाला के जनप्रतिनिधियों ने राजाजी टाइगर रिजर्व सीमा के आसपास के क्षेत्र को इको सेंसटिव जोन घोषित करने का विरोध किया है। इन लोगों ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को ज्ञापन सौंपकर रायवाला क्षेत्र को इको सेंसेटिव जोन से बाहर रखने की गुहार लगाई है। इको विकास समिति प्रतीत नगर के पदाधिकारियों एवं रायवाला क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने बैराज मार्ग स्थित कैंप कार्यालय में अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा।

इसमें कहा गया है कि राजाजी टाइगर रिजर्व सीमा के आसपास के क्षेत्र को इको सेंसटिव जोन घोषित करने से ग्रामीण क्षेत्रों का विकास नहीं हो पाएगा। इस वजह से इस क्षेत्र को इस परिधि से बाहर किया जाए।विधानसभा अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया है कि वह इस संबंधमुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे।

पार्क प्रशासन के साथ जल्द ही बैठक कर इसका समाधान निकाला जाएगा। ज्ञापन देने वालों में श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश सिंह रावत , इको विकास समिति अध्यक्ष राजेश जुगलान , मंडल मंत्री विकास डंगवाल, नवीन चमोली, क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती ज्योति जुगलान, कुंवर सिंह नेगी, अमित बलोदी, आशीष उनियाल, मोहन कंडवाल, ग्राम प्रधान प्रतीतनगर अनिल कुमार, मनीष शर्मा, विष्णु थापा आदि शामिल हैं।

Next Story
Share it