Select Page

प्रधानमंत्री मोदी से मिले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ, कहा- भारत के डिजिटल इंडिया विजन को करेंगे साकार

प्रधानमंत्री मोदी से मिले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ, कहा- भारत के डिजिटल इंडिया विजन को करेंगे साकार

नई दिल्ली । टीम एक्शन इंडिया

दुनिया की जानी-मानी बहुराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यहां मुलाकात की। नडेला ने ट्वीट कर कहा कि हम भारत के डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में उसकी मदद के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि डिजिटल परिवर्तन के नेतृत्व में टिकाऊ और समावेशी आर्थिक विकास पर भारत सरकार की गहरी नजर है, जो बेहद प्रेरणादायक है। हम भारत के डिजिटल इंडिया विजन को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ नडेला ने आगे कहा कि भारत डिजिटल सेक्टर में बेहतर काम कर रहा है। दुनिया के किसी और देश में डिजिटल को लेकर इतना उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कंपनी बाहर के देशों में अपने प्रोडक्ट्स बनाती थी और भारत में बेचती थी, लेकिन अब कंपनी भारत में प्रोडक्ट्स बनाकर उसे वैश्विक स्तर पर बेचती है।

दरअसल अमेरिका के बाद भारत में ही माइक्रोसॉफ्ट का सबसे बड़ा डेवलपमेंट सेंटर है। कंपनी ने भारत में चार बड़े डेटा सेंटर बनाने के लिए निवेश किया है उल्लेखनीय है कि माइक्रोसॉफ़्ट दुनिया की एक जानी-मानी सॉफ्टवेयर कंपनी है जो मुख्यत: संगणक अभियान्त्रिकी के क्षेत्र के लिए काम करती है। माइक्रोसॉफ्ट को एप्पल, अमेजन, गूगल और फेसबुक इंक के साथ प्रौद्योगिकी के क्षेत्र वाली पांच बड़ी कंपनियों में से एक माना जाता है।

Latest News

Advertisement

Advertisement