Action India
झारखंड

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से झारखंड पहुंचे प्रवासी मजदूर

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से झारखंड पहुंचे प्रवासी मजदूर
X

रांची । एएनएन (Action News Network)

प्रवासी मजदूरों को नागपुर से लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन रविवार को हटिया स्टेशन पहुँची। इस ट्रेन से झारखंड के विभिन्न ज़िलों के प्रवासी मज़दूर अपने राज्य लौटे। प्रवासी मज़दूरों को विभिन्न बसों से उनके सम्बंधित ज़िलों के लिए रवाना किया गया। ट्रेन से नागपुर से हटिया पहुंचे मजदूरों की स्टेशन पर ही थर्मल स्कैनर से बॉडी टेंपरेचर को मापा गया। साथी इन मजदूरों को ट्रेन से उतरते वक्त जिला प्रशासन की ओर से नाश्ता और शीतल पेय पदार्थ उपलब्ध कराया गया। सभी मजदूर सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए स्टेशन से बाहर निकले और अपने जिले को जाने वाली बसों में बैठे।

बसों से प्रवासी मज़दूरों को किया गया रवाना

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से हटिया पहुंचे प्रवासी मजदूरों को बसों से उनके जिलों के लिए रवाना किया गया। स्क्रीनिंग के बाद मजदूरों को सामाजिक दूरी का अनुपालन करते हुए संबंधित जिलों के बसों में बैठा कर उनके घर भेजा गया। जिला प्रशासन द्वारा वापस लौटे मजदूरों को अपने-अपने ज़िला भेजने के लिए कुल 57 बसों का इंतजाम किया गया था। नागपुर से वापस लौटे प्रवासी मजदूरों को अपने घर भेजने के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से अलग-अलग कुल 57 बसों की व्यवस्था की गई थी। सुरक्षाबलों एवं दण्डाधिकारी की देख रेख में श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौटे लोगों को उनके गृह जिला भेजा गया।

कुल 1243 प्रवासी मजदूर पहुँचे झारखंड

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अलग-अलग जिलों के कुल 1243 प्रवासी मजदूरों को बसों से उनके जिलों के लिए भेजा गया। आज ट्रेन से बोकारो जिला के 56, चतरा के 17, देवघर के 02, धनबाद के 07, दुमका के 19, गोड्डा के 27, खूंटी के 11, लातेहार के 89, लोहरदगा के 14, रामगढ़ के 19, गढ़वा के 218, गिरीडीह के 22, पलामू के 277, पाकुड़ के 20, रांची के 199, साहिबगंज के 13, हज़ारीबाग के 108, सिमडेगा के 03, सरायकेला के 14, कोडरमा के 11, जमशेदपुर के 12, गुमला के 25 और पश्चिमी सिंहभूम के 60 प्रवासी मजदूर हटिया स्टेशन पहुंचे थे।

Next Story
Share it