Action India
अन्य राज्य

सहारनपुर में सड़क पर उतरे हजारों मजदूर, भारी पुलिस बल तैनात

  • 70 से अधिक बसों में मजदूरों को किया बिहार रवाना

सहरानपुर । एएनएन (Action News Network)

सहारनपुर में रविवार सुबह हजारों की संख्या में मजदूर अंबाला हाईवे पर आ गए और हंगामा कर दिया। यह सभी पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के मजदूर थे। इन्हें यहां पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास में बनाये गए शेल्टर होम में रखा गया था। हंगामे की सूचना पर पहुंचे कमिश्नर डीआईजी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मजदूरों को समझाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने साफ कह दिया है कि अब हम वापस नहीं जाएंगे। हमें अपने घर जाना है। बाद में इन्हें बसों के माध्यम से बिहार की ओर रवाना किया गया। घटना रविवार सुबह करीब 7:00 बजे की है।

सरसावा के पिलखनी स्थित बनाए गए शेल्टर होम में से हजारों की संख्या में मजदूर अंबाला हाईवे पर आ गए और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास किया गया लेकिन इनकी संख्या बहुत अधिक थी। मजदूर काफी गुस्से में थे। उन्होंने साफ कह दिया है कि हमें अपने घर भिजवाया जाए। अब और इंतजार नहीं करेंगे। इसके बाद रोडवेज बसें लगाकर इन्हें भिजवाया गया। दोपहर 3:00 बजे तक 70 से अधिक बसों में बैठाकर इन मजदूरों को रवाना किया गया। सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि हर रोज हरियाणा से सहारनपुर में बड़ी संख्या में मजदूर आ रहे हैं।

इन मजदूरों को पिलखनी स्थित शेल्टर होम में रखा जाता है और वहां से इन्हें हर रोज बसों के माध्यम से भेजा जा रहा था। उत्तर प्रदेश के मजदूरों को बसों के माध्यम से उनके गृह जनपदों को भेजा जा रहा था लेकिन बिहार के मजदूरों के लिए ट्रेन की आवश्यकता थी। इसके लिए शासन के माध्यम से स्थानीय प्रशासन की लगातार बिहार कि सरकार से भी बात हो रही थी। दो ट्रेनें सहारनपुर से जा भी चुकी थी और कुछ ट्रेनें अन्य आनी भी थी, लेकिन इसी बीच शेल्टर होम में मौजूद हजारों मजदूर सड़क पर उतर आए और उन्होंने हंगामा कर दिया। बाद में मजदूरों को बसों के माध्यम से भिजवाया गया।

Next Story
Share it