Action India

नौशेरा में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

नौशेरा में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
X

  • फिलहाल अभियान जारी, क्षेत्र में कम से कम तीन आतंकी अभी भी मौजूद,
  • आतंकियों की धर-पकड़ के लिए खोजी कुत्तों से लेकर ड्रोन तक का भी इस्तेमाल किया

राजौरी। एएनएन (Action News Network)

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के दब्बड इलाके से सटे जंगल में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हाथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया है। क्षेत्र में फिलहाल अभियान जारी है। मारे गए आतंकी की पहचान फिलाहल नहीं हो पाई है। क्षेत्र में कम से कम तीन आतंकी अभी भी मौजूद हैं।

आठ दिन पहले नौशेरा सेक्टर की नियंत्रण रेखा से तीन से चार आतंकी घुसपैठ कर भारतीय सीमा में घुस आए थे। इसके बाद दब्बड़ इलाके के निवासियों ने सुरक्षाबलों को तीन संदिग्ध लोगों को जंगलों में देखे जाने की सूचना दी। इस पर सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकियों ने सेना के दो जवानों को शहीद कर दिया और गोलीबारी के बीच मौके से फरार हो गए थे।

इसके बाद आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान में 400 से अधिक जवान जुटे और खोजी कुत्तों से लेकर ड्रोन तक का भी इस्तेमाल किया। पिछले सात दिनों में सुरक्षाबल नौशेरा के दब्बड़, पोठा, दराट, खेड़ी, मंगलदेही, बगनोटी व लंबेड़ी आदि इलाकों को खंगाल चुके थे लेकिन इस दौरान आतंकियों का कोई सुराग नहीं लग पाया था।

Next Story
Share it