Top
Action India

बाहर फंसे हिमाचलियों की चरणबद्ध तरीके से होगी वापसी : वीरेंद्र कंवर

ऊना । एएनएन (Action News Network)

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि बाहर से लाए जा रहे व्यक्तियों की सबसे पहले मेडिकल जांच कराई जाएगी और उसके बाद उन्हें 14 दिन के क्वारंटीन में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोटा से हिमाचली विद्यार्थियों को वापस लाने की प्रक्रिया के बाद चरणबद्ध तरीके से बाकी क्षेत्रों में फंसे हिमाचलियों को भी वापस लाया जाएगा।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिला ऊना में अब तक 16 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 8 व्यक्तियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया।

अब जिला के 8 एक्टिव केस रह गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते जिला ऊना में कर्फ्यू को भरपूर सहयोग मिल रहा है।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों ने समाज में कोरोना के प्रति जागरूकता लाने में सक्रिय भूमिका निभाई। लोगों को जहां कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया, वहीं बाहर ने चोरी-छुपे आने वाले लोगों के बारे में प्रशासन को सूचना भी प्रदान की।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिला ऊना के दानियों ने बढ़चढ़ कर योगदान दिया है। जिला आपदा राहत कोष में 24 अप्रैल 2020 तक 46.26 लाख रुपए प्राप्त हुए हैं। सीएम रिलीफ फंड में जिला ऊना से 4.07 लाख रुपए तथा पीएम केयर्स फंड में 1.91 लाख रुपए दान में दिए गए हैं। इसके अलावा चिंतपूर्णी मंदिर की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए की धनराशि प्रदान की गई है।

Next Story
Share it