Top
Action India

त्रकारों से रूबरू हुए मंत्री डहरिया, कहा-बेहतर काम कर रही कांग्रेस सरकार

त्रकारों से रूबरू हुए मंत्री डहरिया, कहा-बेहतर काम कर रही कांग्रेस सरकार
X

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

राजधानी रायपुर में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में रविवार को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया पत्रकारों से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया और सरकार की जनहितकारी नीतियों के बारे में बताया। डॉ. शिव डहरिया ने बताया कि, नगरीय निकायों में चल रही योजनाओं को कांग्रेस सरकार आम जनता को लाभ दिलाने व गरीब आवासहीन लोगों को आवास और पेयजल की सुविधा के लिए नल लगाकर घर तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। मंत्री शिव डहरिया का कहना है कि, कांग्रेस की सरकार शहरों में प्रापटी टैक्स में 50 प्रतिशत कम किया है। राजधानी में अब बढ़ते हुए भीड़भाड़ यातायात से जल्द ही आमजनों को मुक्ति मिलने वाली है।

उन्‍होंने कहा क‍ि एयरपोर्ट रोड से होकर तेलीबांधा, शंकर नगर, घड़ी चौक, जय स्तम्भ होते हुए टाटी बंध तक फ्लाई ओवर बनना प्रस्तवित है। शहरों में नये मकान बनाने वाले को रेन वाटर हार्वेस्टिंग का सिस्टम जरूर लगाना पड़ेगा, यह नियम पहले भी था, लेकिन अब नगर निगम के द्वारा इस नियम को कड़ाई से लिया जा रहा है। जहां भी नए मकान बनाये जाएंगे निगम के कर्मचारी द्वारा इसे चेक भी किया जाएगा।

मंत्री डॉ शिव डहरिया ने कहा कि, शहरों के अधिकांश तालाब गन्दगी के शिकार है जिसमे सीवरेज का पानी डायरेक्ट जाता है, जिसके कारण तालाबों का पानी प्रदूषित होता जा रहा है। इसके लिए सरकार योजना ला रही है जिसमें एसटीपी मशीन लगाकर पानी और कचरे को सफाई किया जाएगा। मंत्री ने ऐसे ही कांग्रेस सरकार के कई जनकल्याण कारी योजनाओं का भी जिक्र किया।

Next Story
Share it