Top
Action India

बूंदी को कोरोना वायरस महामारी से बचाएंगे: चांदना

बूंदी को कोरोना वायरस महामारी से बचाएंगे: चांदना
X

  • खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने ली समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

बूंदी। एएनएन (Action News Network)

खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना शनिवार को एक दिवसीय दौरे के तहत बूंदी पहुंचे। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान चांदना ने अब तक की व्यवस्थाओं की सराहना की। साथ ही कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बूंदी को बचाना हम सबकी पहली जिम्मेदारी है। हम इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमित पॉजिटिव केस नहीं आया है जो कि अच्छी बात है। आगे भी ऐसा कोई मामला नहीं आये इसकी प्रशासन और चिकित्सा विभाग को पूरी तैयारी रखनी होगी।

उन्‍होंने कहा, बाहर से आने वाले श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों के प्रति पूरी तरह सचेत रहते हुए उनके लिए माकूल व्यवस्थाएं करें। पॉजिटिव आने वाले मरीजों की स्थिति में चिकित्सा विभाग विशेष तौर पर तैयार किया हुआ एक अस्पताल सुरक्षित रखे, जिसमें सारी सुविधाएं एवं प्रशिक्षित स्टाफ तैनात रहे। उन्होंने कहा कि ऐसे दौर में हर व्यक्ति को उसकी एवं उसके परिवार की सुरक्षा के बारे में बार-बार याद दिलाना बहुत जरूरी है।

फील्ड में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियों की सुरक्षा भी हमारा बड़ा दायित्व है। लॉक डाउन के दौरान अनावश्यक तौर पर बाहर निकलने वाले लोगों के प्रति सख्ती दिखानी होगी। लोगों को यह समझना होगा कि सोशल डिस्टेंस के बल पर ही हम इस चुनौती का डटकर मुकाबला कर पाएंगे। उन्होंने विधायक कोष से 5 लाख रूपए की राशि को प्राथमिकता के आधार पर क्षेत्र की आवश्यकता अनुसार खर्च करने पर सहमति दी।

कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव के लिए किए जा रहे उपायों एवं आगे की कार्य योजना से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक शिवराज सिंह मीणा ने पुलिस प्रबंधों की जानकारी विस्तार से दी।

Next Story
Share it