Top
Action India

उड़ान के दौरान महिला से दुराचार, विमान की आपात लैंडिंग

उड़ान के दौरान महिला से दुराचार, विमान की आपात लैंडिंग
X

लॉस एंजेल्स। एएनएन (Action News Network)

अमेरिकी एयर लाइंस की नार्थ कैरोलाइना स्टेट के शार्लेट से साल्ट लेक जा रही उड़ान में एक महिला यात्री से दुराचार की शिकायत पर विमान को बीच मार्ग में तुलसा हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग करानी पड़ी । 32 वर्षीय अभियुक्त जेम्स कलेटाउन चोलेविंस्की को एफबीआई को सौंप दिया गया।

James Cholewinski
James Cholewinski CITY OF TULSA

एफबीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, अभियुक्त जेम्स ने शार्लेट हवाई अड्डे से अमेरिकी एयरलाइन की उड़ान भरते ही बग़ल में बैठी महिला यात्री से छेड़छाड़ शुरू कर दी थी। जब बात हद से बढ़ गई, तो महिला ने पहले उसे सचेत किया। इसके बावजूद अभियुक्त ने पीड़ित महिला को अपनी बाहों में भरते हुए अपने हाथ महिला के गुप्तांग की ओर बढ़ाने लगा । इस पर महिला ने शोर मचाया और अभियुक्त जेम्स की शिकायत चालक दल से कर दी। इस पर महिला और उसकी छोटी बेटी को तत्काल अन्यत्र सीटें दे गईं, लेकिन चालक दल को अभियुक्त का व्यवहार कतई रास नहीं आया। चालक दल के कप्तान ने तत्काल फ़ैसला लिया और समीप के तुलसा हवाई अड्डे पर विमान की आपात लैंडिंग करा कर अभियुक्त को तत्काल पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद ही विमान अपने गंतव्य स्थल की ओर बढ़ सका।

अमेरिकन एयरलाइंस के प्रवक्ता के अनुसार, चालक दल ने बीच मार्ग में आपात लैंडिंग कराने का जो निर्णय लिया, वह एयरलाइन की नीति सम्मत था। उन्होंने बताया कि पिछले दो तीन सालों में महिलाओं के साथ उड़ान के बीच दुराचार की शिकायतों में वृद्धि हो रही है। सन 2014 में 38 शिकायतें आईं थीं, जो 2017-18 में बढ़ कर 68 हो गईं।

Next Story
Share it