Action India

आईपीएल सभी टी 20 टूर्नामेंटों का शिखर : मिचेल सेंटनर

आईपीएल सभी टी 20 टूर्नामेंटों का शिखर : मिचेल सेंटनर
X

लंदन । Action India News

न्यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सभी टी 20 टूर्नामेंटों का शिखर है। आईपीएल 2018 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने सेंटनर को चुना गया था, लेकिन वह उस साल टूर्नामेंट में खेलते हुए चोटिल हो गए थे। हालांकि, उन्होंने 2019 संस्करण में टीम के लिए कुछ मैच खेले।

उन्होंने कहा," मुझे लगता है कि आईपीएल सभी टी 20 टूर्नामेंटों का शिखर है। वर्ष 2018 में चेन्नई में कुछ विश्व स्तरीय स्पिनरों जैसे हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा और इमरान ताहिर के साथ बात करने और उनके साथ खेलने को लेकर मैं बहुत उत्साहित था।"
उन्होंने कहा, "जब मैं पहले साल चोटिल हुआ, तो मैं काफी निराश था, लेकिन मुझे पिछली बार

मौका दिया गया था कि जिससे मुझे आईपीएल में खेलने और इसका अनुभव करने का मौका मिला। यह एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट है और निश्चित रूप से टी 20 लीग का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है।"
कीवी स्पिनर ने यह भी कहा कि भारतीय टी 20 टूर्नामेंट और महेन्द्र सिंह धोनी के अंडर में खेलने के बाद उन्हें काफी अनुभव प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा, "मैंने धोनी के साथ कुछ मैच खेला है, जिसके बाद उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने और उनसे बात करने के बाद काफी नई चीजों के बारे में जानकारी हुई।"

उन्होंने कहा, "पिछले साल का आईपीएल मेरे लिए एक अच्छा अनुभव था। यह मेरे लिए पहली बार था जब मैं चेन्नई की टीम में खेल रहा था। यह एक ऐसी टीम है जो सबसे अधिक मैदान पर समय बिताती है, जो अच्छा है क्योंकि फिर आपको बहुत अधिक नहीं करना होता है।

सेंटनर ने सीएसके के लिए 2019 संस्करण में कुल चार मैच खेले और चार विकेट लिए। आईपीएल 2020 संस्करण 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन इसे कोरोनोवायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ा। हालांकि, अटकलें लगाई जा रही हैं कि टूर्नामेंट आगे बढ़ सकता है अगर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जाए।

सेंटनर ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 22 टेस्ट, 72 एकदिनी और 44 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने सभी प्रारूपों में 162 विकेट लिए हैं। 28 वर्षीय सेंटनर को आखिरी बार इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में खेलते हुए देखा गया था। उस मैच में सेंटनर ने दो विकेट लिए और 14 रन बनाए।

Next Story
Share it