Action India

भारत के खिलाफ डे - नाइट टेस्ट खेलना चाहते हैं मिचेल स्टार्क

भारत के खिलाफ डे - नाइट टेस्ट खेलना चाहते हैं मिचेल स्टार्क
X

मेलबर्न । एएनएन (Action News Network)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क गुलाबी गेंद के ज्यादा बड़े प्रशंसक नहीं रहे हैं, मगर वह चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम घरेलू श्रृंखला में भारत के खिलाफ एक डे-नाइट मुकाबला खेले। भारत ने 2018/19 में अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर डे-नाइट टेस्ट खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, लेकिन बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि फरवरी में उन्होंने आगामी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक टेस्ट डे-नाइट होने पर सहमति दे दी है। स्टार्क ने वीडियो कॉल के जरिए पत्रकारों को बताया, "मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में गुलाबी गेंद से एक टेस्ट खेलना अच्छी बात होगी। प्रशंसकों को यह पसंद है, यह प्रतियोगिता का एक अलग पहलू बनता है। मुझे लगता है कि इसमें बल्ला और गेंद एक साथ बहुत करीब होते हैं।"

उन्होंने कहा, "भारत ने इससे पहले घर में गुलाबी गेंद से एक टेस्ट मैच खेला है, तो उनके लिए परिस्थितियां पूरी तरह अलग नहीं होंगी। अगर आप देखेंगे तो घर में गुलाबी गेंद से हमारा रिकॉर्ड अच्छा है। अगर हम भारत में जा कर खेलेंगे तो वहां उन्हें फायदा मिलेगा।"
ऑस्ट्रेलिया ने अब तक गुलाबी गेंद से 7 मुकाबले खेले हैं, और सभी सात मुकाबलों में कंगारुओं ने बाजी मारी है। गुलाबी गेंद से खेलते हुए स्टार्क का प्रदर्शन हमेशा ही शानदार रहा है, और उन्होंने 19.23 की औसत से 42 विकेट अपने नाम किए हैं।

दुनिया में फैले कोरोनावायरस के चलते खेल गतिविधियां थम सी गई हैं और इसका प्रभाव क्रिकेट पर भी पड़ा है। आने वाली प्रतियोगिताओं को खाली स्टेडियम में करवाने की बात की जा रही है, जिसके चलते यह आशंका है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले भी खाली मैदान में होंगे।
चीन से फैली कोरोनावायरस महामारी के चलते ऑस्ट्रेलिया में 7,116 लोग अब तक संक्रमित हुए हैं और इसके चलते वहां 102 लोगों की मौत हुई है। पूरी दुनिया में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 55 लाख हो चुका है, वहीं इससे मरने वालों की संख्या 3 लाख 46 हजार से ज्यादा है।

Next Story
Share it