Action India
अन्य राज्य

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने लिया एकांतवास केंद्र का जायजा

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने लिया एकांतवास केंद्र का जायजा
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सह बेगूसराय नगर विधायक अमिता भूषण ने शनिवार को अपने क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों और कामगारों के लिए उन्हें संक्रमण से बचाव के लिए बनाये गए कई एकांतवास केंद्र (क्वारेन्टाइन सेंटर) का निरीक्षण कर उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और पालन किये जा रहे मानकों का जायजा लिया। इस दौरान नगर विधायक ने रजौड़ा, कोरिया, मोहनपुर आदि जगहों में बनाये गए सेंटरों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वापस आये कामगारों से अपने राज्य में ही रहकर राज्य और खुद के विकास के लिए मेहनत की अपील भी की।

कामगारों ने भी अपनी योग्यता और मेहनत को अपने राज्य में ही उपयोग करने की इच्छा जताई जिस पर विधायक ने आश्वस्त किया कि हम सभी पक्ष-विपक्ष मिलकर राज्य में रोजगार सृजन की व्यवस्था पर जोर देंगे। केन्द्र पर हो रही कि परेशानियों के लिए विधायक ने प्रशासनिक पदाधिकारियों से भी चर्चा कर इसे अविलम्ब निपटाने का आश्वासन दिया। इसके बाद विधायक ने पिछले दिनों खम्हार नवटोलिया के उन तीन पीड़ित परिवार के परिजनों से मिली जिनके तीन बच्चे नदी में डूबकर असमय काल कलवित हो गए।

परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देते हुए हर सम्भव सहायता का भरोसा दिया। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान विधायक की टीम और उनकी सामाजिक संस्था सीबीआरकेसी फाउंडेशन ने पीड़ितों के बीच राशन सामग्री पहुंचाया। अब जबकि लॉकडाउन में ढ़ील मिली है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विधायक व्यक्तिगत तौर पर लोगों से मिल रही हैं। विधायक के साथ प्रखंड अध्यक्ष विजय सिंह, सेवादल के जय प्रकाश साह, मोहनपुर मुखिया प्रतिनिधि कन्हैया सिंह, युवा नेता कुमार रत्नेश टूल्लू, युवा कांग्रेस के अमित कुमार, डॉ. कन्हैया कुमार भी आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it