Top
Action India

किसानों की सौ फीसदी गेहूँ पौंटा में ही खरीदी जाएगी : सुखराम चौधरी

किसानों की सौ फीसदी गेहूँ पौंटा में ही खरीदी जाएगी : सुखराम चौधरी
X

नाहन । एएनएन (Action News Network)

लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच सरकार ने पांवटा साहिब में गेहूँ खरीदने का निर्णय लिया है। इस बार किसानों को गेहूं बेचने के लिए अन्य राज्यों का रुख नहीं करना पड़ेगा। पांवटा साहिब की अनाज मंडी में ही गेहूं की फसल की खरीद शुरू की जा चुकी हैं। पांवटा साहिब के विधायक चौधरी सुखराम ने बताया कि पांवटा साहिब की अनाज मंडी में सरकार की और से गेहूं की खरीद की जा रही हैं जिसका मूल्य 1925 रूपए प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया हैं। बेचे गए गेहूं का भुगतान भी ऑनलाइन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली बार का अनाज मंडी में 874 मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया था और पौंटा क्षेत्र का लगभग 80% गेहूं हरियाणा की मंडियों में जाती थी। मगर इस बार 100% गेहूं पावटा अनाज मंडी में ही खरीदा जाएगा । सुखराम चौधरी ने बताया कि किसान अपनी सारी गेहूं की फसल पांवटा अनाज मंडी में लेकर आए। साथ ही पेमेंट ऑनलाइन की जाएगी। इसलिए सब अपना आधार कार्ड व बैंक खाता साथ में जरूर लेकर आएं।

वही चौधरी सुखराम ने बताया कि किसान मंडी में पहुंचने से पहले 82 19609 5293 पर संपर्क करें व पास बनवाने के लिए 70 182 37 962 पर संपर्क कर सकता है।गौर हो कि पांवटा सहित क्षेत्र के किसानों को अपने गेहूं बेचने के लिए साथ लगते पड़ोसी राज्य उत्तराखंड व हरियाणा का रुख करना पड़ता था। मगर इस बार किसानों को दूसरे राज्य का रुख करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Next Story
Share it