Top
Action India

पर्यटक का महंगा मोबाइल चुराने वाले तीन शातिर पंजाब से गिरफ्तार

शिमला। एएनएन (Action News Network)

शिमला से सटे ठियोग में घूमने आए राजस्थान के एक पर्यटक के महंगे एप्पल मोबाइल को चुराने वाले तीन शातिरों को ठियोग पुलिस ने पंजाब के फतेहगढ़ से गिरफ्तार किया है। करीब एक माह बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े। इनके कब्जे से चोरी का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। इसकी कीमत 82 हजार है। तीनों आरोपी पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के ही रहने वाले हैं और इनकी उम्र 21 से 25 साल के बीच है। इनमें एक आरोपी काॅलेज का छात्र है।

दरअसल बीते एक जनवरी को राजस्थान का आशुतोष राणा ठियोग के ग्लूं घूमने आया था। एक पार्क में टहलने के दौरान आशुतोष ने टेबल पर अपना एप्पल का मोबाइल फोन रखा, लेकिन आरोपी इसे उड़ाकर ईनोवा कार में फरार हो गए थे। आरोपियों ने मोबाइल को स्विच आफ कर दिया था।

आशुतोष की तहरीर पर ठियोग पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 में केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। जिस ईनोवा कार में आरोपी फरार हुए थे, उसे ट्रेस करने में ठियोग पुलिस को एक माह से अधिक समय लग गया। पुलिस के मुताबिक ईनोवा कार (पीबी11सीजे-1575) तीन बार बिक चुकी थी। पंजाब में कार के तीनों पूर्व मालिकों से पूछताछ के बाद आखिर पुलिस आरोपियों तक पहुंची और फतेहगढ़ साहिब के खुमाणू में आरोपियों को कार सहित दबोच लिया गया।

तीनों आरोपी खुमाणू के ही रहने वाले हैं। इनकी पहचान अमनदीप (25) पुत्र बलजीत, साहिब सिंह (21) पुत्र सतपाल सिंह और बलजिंद्र सिंह (25) के रूप में हुई है। इनमें साहिब सिंह काॅलेज छात्र है। ठियोग के उप पुलिस अधीक्षक कुलविंद्र सिंह ने सोमवार को बताया कि आरोपियों को पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से गिरफ्तार कर ठियोग लाया गया है। अदालत ने तीनों आरोपियों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। राजस्थान के पर्यटक का मोबाइल फोन आरोपियों से बरामद कर लिया गया है।

Next Story
Share it