Action India
Uncategorized

लॉकडाउन में लोग कर सकते हैं यह अभ्यास

लॉकडाउन में लोग कर सकते हैं यह अभ्यास
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य दिनचर्या के संबंध में पूछे एक सवाल के जवाब में सोमवार को योग का अभ्यास करते हुए अपने 3 डी एनिमेटेड वीडियो जनता के साथ साझा किए।अब आप लॉकडाउन के दौरान 'मोदी के साथ योग' का अभ्यास कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों से स्वस्थ रहने के लिए योग करने की अपील करने के साथ ही अपनी स्वास्थ्य दिनचर्या को सोशल मीडिया पर साझा करने की अपील की है।प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर 3 डी एनिमेटेड वीडियो का लिंक साझा करते हुए लिखा कि कल के मन की बात के दौरान किसी ने मुझसे इस समय मेरी फिटनेस दिनचर्या के बारे में पूछा था। इसलिए इन योग वीडियो को साझा करने के बारे में सोचा। मुझे उम्मीद है कि आप भी नियमित रूप से योगाभ्यास करना शुरू करेंगे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि मैं न तो फिटनेस विशेषज्ञ हूं और न ही चिकित्सा विशेषज्ञ।

योग का अभ्यास करना कई वर्षों से मेरे जीवन का एक अभिन्न अंग रहा है और मैंने इसे लाभकारी पाया है। मुझे यकीन है कि आप में से कई लोगों के पास फिट रहने के अन्य तरीके भी हैं, जिन्हें आपको दूसरों के साथ भी साझा करना चाहिए।योग विद मोदी वीडियो कई भाषाओं में उपलब्ध हैं। ये वीडियो अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मध्य तैयार किए गए थे।उल्लेखनीय है कि रुडक़ी के शशि ने रविवार को प्रधानमंत्री मोदी से मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर देशभर में लॉकडाउन के बीच उनकी स्वास्थ्य दिनचर्या के संबंध में प्रश्न किया था।

Next Story
Share it