Top
Action India

पटाखा दुकान में लगी आग, तीन लोगों की जलकर मौत, एक अन्य हादसे में लाखों की संपत्ति स्वाहा

पटाखा दुकान में लगी आग, तीन लोगों की जलकर मौत, एक अन्य हादसे में लाखों की संपत्ति स्वाहा
X

जगदलपुर। एआईएन

बस्तर संभाग में दीवाली की रात दो आगजनी की घटनाओं में जहां कोंडागांव जिले के माकड़ी ब्लाॅक मुख्यालय में रव‍िवार देर रात पटाखा दुकान में आग लग गयी । पुलिस के मुताबिक माकड़ी में बस स्टैंड के पास स्थानीय चौक में संचालित काशी ठाकुर की दुकान में रव‍िवार रात अज्ञात कारण से आग लगी जिससे दुकान के मालिक समेत तीन लोग की दर्दनाक मौत हो गई। सभी दूकान के अन्दर ही सो रहे थे, जो निकल नहीं पाए।

दुकान बंद कर दुकान के अंदर आराम कर रहे थे लोग

काशी ठाकुर फल एवं किराना के साथ पटाखा का भी व्यवसाय किया करता था। बीती दिवाली की रात दुकान मालिक काशी ठाकुर (60 वर्ष) माकड़ी, बरन सिंह नेताम (60 ग्राम) बेलगांव एवं शिवलाल श्रीमाली (40 वर्ष) नयापारा माकड़ी; यह तीनों दोस्त दुकान बंद कर दुकान के अंदर सो रहे थे, तभी अचानक रात करीबन 12 बजे दुकान में आग लग गई जिससे आग की चपेट में आकर तीनों दोस्तों की मौत हो गई।

आग इतनी तेज थी कि काबू पाना मुश्किल था

रात को अचानक भयंकर पटाखाें की आवाज सुनाई पड़ी तो ग्रामीण घर से देखने निकल पड़े, देखा तो दुकान में आग लग गई है, जिसे देख कर लोगों ने तुरन्त माकड़ी पुलिस को सूचना दी। तत्काल मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई तथा गांव के सरपंच व ग्रामीणों ने पंचायत के द्वारा बनाये गए सुलभ के बोर से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया, किन्तु आग इतनी भयावह थी कि काबू पाना मुश्किल हो गया था।

इस घटना की छानबीन जारी है

बताया जा रहा है कि आगजनी के वक्त दुकान में करीब एक लाख रुपये नगद बिक्री का पैसा था और 4 लाख रुपये का सामान था जो जलकर राख हो गया। आग इतनी तेज थी कि दुकान के अंदर सोए हुए लोग बाहर ही नहीं निकल सके। माकड़ी पुलिस आगजनी के कारणों की छानबीन में जुट गयी है।

Next Story
Share it