Action India

मोहम्मद अब्बास ने पहले टेस्ट मैच में स्टोक्स को आउट करने की अपनी रणनीति का किया खुलासा

मोहम्मद अब्बास ने पहले टेस्ट मैच में स्टोक्स को आउट करने की अपनी रणनीति का किया खुलासा
X

साउथैम्पटन । Action India News

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को आउट करने की अपनी रणनीति का खुलासा किया है।

अब्बास ने ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में स्टोक्स को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया था। स्टोक्स गेंद का सामना करने के लिए क्रीज से बाहर खड़े थे, लेकिन सीम डिलीवरी ने उनका ऑफ स्टंप उखाड़ दिया। हालांकि, इसके बाद स्टोक्स को पारिवारिक कारणों के कारण इस श्रृंखला से बाहर होना पड़ा।

अब्बास ने कहा, "बेन स्टोक्स अभी क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक हैं, और उन्होंने अपने देश के लिए कई प्रदर्शन किए हैं। मैच से पहले, हमने वीडियो देखे और विश्लेषण किया कि उन्हें कैसे आउट किया जाए। मैं राउंड द विकेट सीधे गेंदबाजी करने लगा।

मैंने सही क्षेत्र में गेंदबाजी करने की कोशिश की और वह मुझे परेशान करने के लिए आगे बढ़ते रहे। लेकिन मेरा विचार यह है कि जब कोई बल्लेबाज आगे आता है, तो मैं उससे परेशान नहीं होता हूं। मुझे लगता है कि मैं बल्लेबाज को क्रीज से आगे निकलने के लिए मजबूर कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "थोड़ा अफसोस है कि हम ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत हासिल नहीं कर पाए। हमने साढ़े तीन दिनों तक शानदार क्रिकेट खेली और इंग्लैंड ने दो घंटे बेहतर क्रिकेट खेलकर हमसे ये मैच छीन लिया। हम उत्साहित हैं, लेकिन हमें कड़ी मेहनत की आवश्यकता है और हम सीरीज में बराबरी हासिल करने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।"

शाहीन अफरीदी के साथ अपनी साझेदारी के बारे में बोलते हुए अब्बास ने कहा, "मैं शाहीन के साथ गेंदबाजी का आनंद ले रहा हूं। वह युवा है और सीखने के लिए उत्सुक है। प्री-मैच अभ्यास सत्र के दौरान हम उन परिस्थितियों, योजनाओं और निर्णय पर चर्चा करते हैं कि कौन किस एंड से गेंदबाजी करेगा। हम समझते हैं कि विपक्षी टीम पर शिकंजा कसने के लिए हमें नई गेंद के साथ विकेट लेने की जरूरत है। जब वह विकेट लेता है, तो मैं दूसरे छोर से भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं और पहले टेस्ट में ऐसा ही हुआ था।"

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज शाम से एजेस बाउल में खेला जाएगा। मेजबान टीम पहला मैच सात विकेट से जीतने के बाद श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है।

Next Story
Share it