Top
Action India

मौजूदा सरकार में जितनी दुर्दशा किसान की हुई उतनी कभी नहीं हुई - दीपेंद्र हुड्डा

मौजूदा सरकार में जितनी दुर्दशा किसान की हुई उतनी कभी नहीं हुई - दीपेंद्र हुड्डा
X

हांसी। एएनएन (Action News Network

किसान और कमेरे वर्ग के कौन दुश्मन हैं और कौन साथी हैं उनको पहचानने की जरूरत है। मौजूदा सरकार के समय मे किसान की जितनी दुर्दशा हुई है उतनी कभी नहीं हुई। यह यह बात कांग्रेस कार्यसिमित के सदस्य दीपेन्द्र हुड्‌डा ने रविवार गांव भाटला में भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौ.मांगेराम मलिक जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए कही।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस सरकार के 6 साल के शासनकाल में किसानों की फसल के भाव में सिर्फ 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, फसल का भाव तो बढ़ा नहीं लागत दोगुनी हो गई। तेल का भाव दोगुना हो गया, किसानों के खर्चे दोगुने हो गये। खाद का कट्टा 5 किलो कम और भावदोगुना हो गया।।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने रविवार हांसी हलके के कई कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौ. मांगेराम मलिक कोश्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन किसान और मजदूरों के लिये लगा दिया। किसानों के हकों के लिये वे सरकारों से टकराये और एक के बाद एकसंघर्ष किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, जस्सी पेटवाड़, राजेश कासनिया प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Next Story
Share it