Top
Action India

केन्द्र ने हिमाचल राज्य के लिए 952 करोड़ रुपये किए जारी : अनुराग ठाकुर

केन्द्र ने हिमाचल राज्य के लिए 952 करोड़ रुपये किए जारी : अनुराग ठाकुर
X

शिमला । Action India News

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने सितम्बर महीने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग की सिफ़ारिशों के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश के लिए पोस्ट डेवेल्यूशन रेवेन्यू डेफिसिट ग्रांट की 952 करोड़ 58 लाख 33 हज़ार की राशि जारी करने की जानकारी दी है।

मंत्री ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सभी राज्यों से साथ बेहतरीन समन्वय के साथ हर चुनौती से निपटते हुए जनकल्याण के प्रति समर्पित है। सितम्बर महीने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग की सिफ़ारिशों के अंतर्गत 13 राज्यों को पोस्ट डेवेल्यूशन रेवेन्यू डेफिसिट ग्रांट की 6157 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश के लिए कुल 952 करोड़ 58 लाख 33 हज़ार की राशि इस योजना के अंतर्गत सितम्बर माह के लिए जारी की गई है।

ठाकुर ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है और इस इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। हमारा देश भी इस से अछूता नहीं है, जिसे देखते हुए देश की मोदी सरकार अपने नागरिकों को स्वस्थ व सुरक्षित बनाए रखने के लिए सभी सम्भव उपाय कर रही है।

कोरोना आपदा के संकट को देखते हुए मोदी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का गठन किया गया है जिसके अंतर्गत ग़रीबों, मज़दूरों, किसानों, विधवाओं व दिव्यांगजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। पूरे देश में अब तक 42करोड़ से भी ज़्यादा लोगों को 68,820 करोड़ रुपये से ज़्यादा की आर्थिक सहायता दी गई है।

Next Story
Share it