Action India

मप्र: भाजपा-कांग्रेस को एक-एक सीट मिलना तय, तीसरी सीट पर होगा मतदान

मप्र: भाजपा-कांग्रेस को एक-एक सीट मिलना तय, तीसरी सीट पर होगा मतदान
X

  • राज्यसभा के लिए भाजपा से सुमेर सिंह, कांग्रेस से रामनिवास रावत होंगे दूसरे उम्मीदवार

भोपाल। एएनएन (Action News Network)

मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन खाली होने वाली सीटों में एक-एक भाजपा और कांग्रेस को मिलना तय है, जबकि तीसरी सीट पर दोनों पार्टियों के बीच मतदान होगा। इसके लिए दोनों ही पार्टियों ने गुरुवार को अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने राज्यसभा के लिए दूसरे उम्मीदवार के तौर पर प्रोफेसर सुमेर सिंह सोलंकी का नाम घोषित किया है, जबकि कांग्रेस ने अपना दूसरा उम्मीदवार वरिष्ठ नेता रामनिवास रावत को बनाया है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बुधवार को भाजपा में शामिल होने के साथ ही पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित कर दिया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे जबकि कांग्रेस की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। तीसरी सीट के लिए दोनों ही दलों ने गुरुवार को अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कर दिये। यानी, तीसरी सीट के लिए चुनाव होना तय है।

भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए सुमेर सिंह सोलंकी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वे आदिवासी वर्ग से आते हैं। फिलहाल, वे बड़वानी के शहीद भीमा नायक कॉलेज में प्रोफेसर हैं और राष्ट्रवादी संगठनों में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। कांग्रेस ने दूसरे उम्मीदवार के रूप में रामनिवास रावत का नाम घोषित किया है। वे पूर्व विधायक के साथ-साथ कांग्रेस के विभिन्न पदों पर रहे हैं। राज्यसभा की तीसरी सीट पर इन दोनों के बीच मुकाबला होगा।

Next Story
Share it