Top
Action India

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, एक आरोपि‍त गिरफ्तार

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, एक आरोपि‍त  गिरफ्तार
X

दंतेवाड़ा । एएनएन (Action News Network)

जिले के गीदम थाना अंर्तगत घोटपाल क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को गीदम पुलिस ने सुलझाते हुए आरोपि‍त फतुराम पिता सोनिया लेकाम (40) निवासी मेटाकोन्टापारा घोटपाल को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 मार्च को मृतक मेहरू राम लेकामी पिता गुड्डी लेकामी (30 ) निवासी घोटपाल शराब पीकर आया और अपने घर के आंगन में अकेले सो गया। सुबह मृतक के परिजन उठे तो उन्होंने देखा कि उसके मुंह से झाग निकला हुआ था तथा वह बेहोश पड़ा हुआ था। शरीर में कहीं भी चोट या खरोच के निशान नहीं थे। सर्प दंश की आशंका के आधार पर परिजन उसका इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गीदम लेकर आये। जहां मामले की गंभीरता को देखते हुये डॉक्टर द्वारा उसे जिला अस्पताल दंतेवाड़ा रि‍फर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।

गीदम पुलिस द्वारा मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। परिजनों द्वारा शंका के आधार पर सर्प दंश बताया गया था, लेकिन मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी ठोस वस्तु से सिर में चोट पहुंचाने मृत्यु होना पाया गया। पुलिस ने 24 अप्रैल को अज्ञात आरोपि‍त के विरुद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपि‍त की खोजबीन शुरू की गई। संदेही फतुराम लेकाम से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने आपसी विवाद के कारण लकड़ी के डंडे से मृतक के सिर पर जानलेवा प्रहार कर व चोट पहुंचाकर हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने हत्या के लिए घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद भी कर लिया है।

Next Story
Share it