Top
Action India

कानोता युवक की हत्या मामला:रुपयों के लेन-देन को लेकर की गई थी युवक की हत्या, तीन आरोपित गिरफ़्तार

कानोता युवक की हत्या मामला:रुपयों के लेन-देन को लेकर की गई थी युवक की हत्या, तीन आरोपित गिरफ़्तार
X

जयपुर । Action India News

कानोता थाना पुलिस ने आठ अक्टूबर को हुए ब्लाईन्ड मर्डर का खुलासा करते हुए ने मुख्य आरोपित सहित तीन युवकों को गिरफ़्तार किया गया है। युवक की हत्या रुपये के लेनदेन के चलते की गई थी। फिलहाल पुलिस आरोपितो से पूछताछ करने में जुटी है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व राहुल जैन ने बताया कि कानोता थाना इलाके में स्थित भटेसरी पुलिया रेलवे ब्रीज के पास कच्चे रास्ते में खून से लथपथ एक युवकी लाश पडी ​हुई मिली थी। जिसकी हत्या कही ओर लाश को यहां फैंका गया था।

जिसकी पहचान नहीं होन के कारण शव को मोर्चरी में रखवाया गया था। पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल पर जाने वाले रास्तो पर लगे करीब 50 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज और संदिग्ध मोबाईल नम्बरों के आधार पर लोगों से पूछताछ कर रात दिन प्रयास करते हुए मृतक की पहचान परवेज कुरैशी निवासी अमरनाथ कॉलोननी आदर्श नगर हाल मालवीय नगर के रुप में हुई।

जिसके बाद पुलिस ने परिजनो सहित अन्य लोगो से पूछताछ कर कडी से कडी मिलाते हुए परवेज की हत्या का पर्दाफ़ाश करते हुए गगन शर्मा उर्फ रवि (19) निवासी जगतपुरा, विशाल मीना(22) निवासी लुनियावास खो नागोरियान और विष्णु मीना (23) निवासी गांव चावण्डीया बस्सी हाल हरिओम नगर खो नागोरियान को गिरफ़्तार किया गया है। जिन्होंने पूछताछ में मृतक परवेज की हत्या करना स्वीकार​ है। वहीं पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाक़ू भी बरामद किया जा चुका है।

रुपयों के लेन-देन को लेकर की गई थी हत्या

सहायक पुलिस आयुक्त बस्सी सुरेश सांखला ने बताया कि परवेज की हत्या का मुख्य आरोपित गगन शर्मा उर्फ रवि ने दो अन्य साथी विशाल मीना और विष्णु मीना के साथ मिलकर हत्या करने की योजना बनाई थी और जगपुरा इलाके में चाकूओं से वार हत्या कर दी।

आरोपितो के खिलाफ किसी प्रकार का कोई सबुत न मिले इसके लिए लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसे थाना इलाके मे स्थित भटेसरी पुलिया रेलवे ब्रीज के पास कच्चे रास्ते के सूनसान जगह फैंक कर फरार हो गए। आरोपित से पूछताछ मे सामने आया कि मृतक परवेज रुपसे ब्याज पर देने का काम करता था और मुख्य आरोपित गगन शर्मा उर्फ रवि ने भी लॉकडाउन से पहले उससे दो लाख रुपये ले रखे थे।

आरोपित गगन उर्फ रवि द्वारा समय पर रूपये नही चुकाने पर दोनो के बीच कहासुनी व गाली गलोच हो जाने से मुख्य आरोपित गगन शर्मा उर्फ रवि द्वारा अपने दोस्त विशाल मीना व विष्णु मीना के साथ मिलकर मृतक परवेज कुरेशी को बदले की भावना से हत्या करने की योजना बनायी और योजना के अनुसार मृतक परवेज कुरेशी को आरोपित गगन शर्मा उर्फ रवि ने रूपये देने के बहाने कार में बैठाकर सुनसान जगह जिरोता जगतपुरा ले जाकर कार के अन्दर ही आरोपित गगन शर्मा उर्फ रवि द्वारा चाकुओं से ताबडतोड वार कर हत्या कर भटेसरी पुलिया रेलवे ब्रीज रिंग रोड के पास कच्चे रास्ते पर पटक कर फरार हो गए। पुलिस नेसीसीटीवी कैमरों के फुटेज और संदिग्ध मोबाईल नम्बरों के आधार पर कडी से कडी मिलाते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Next Story
Share it