Action India

यासिर और शादाब दूसरी पारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं : मुश्ताक अहमद

यासिर और शादाब दूसरी पारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं : मुश्ताक अहमद
X

मैनचेस्टर । Action India News

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजी कोच और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम के मेंटर मुश्ताक अहमद ने यासिर शाह और शादाब खान की स्पिन जोड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी में ये दोनों स्पिनर महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इंग्लैंड की पहली पारी में दोनों स्पिनरों ने आपस में छह विकेट साझा किए, जिसकी बदौलत इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में 70.3 ओवरों में 219 पर सिमट गई। दोनों ने पहली पारी में सिर्फ 21.3 ओवर गेंदबाजी की।

तीसरे दिन के खेल के समापन के बाद अहमद ने कहा, "जिस तरह से यासिर और शादाब गेंदबाजी करते हैं, वे पिच को समझते हैं और जानते हैं कि किस गति से किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करनी होती है। वे बहुत विश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा,"आप समझ सकते हैं कि दोनों स्पिनरों ने बीच सत्र में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और मुझे उम्मीद है कि यदि पाकिस्तानी टीम एक सम्मान जनक लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखती है तो ये दोनों अहम भूमिका निभा सकते हैं।"

पाकिस्तान ने शुक्रवार को पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड पर 244 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे, जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 219 रन ही बना सकी थी। हालांकि, इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को खेल में वापस ला दिया क्योंकि उन्होंने अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान के केवल 137 रनों पर 8 विकेट चटका दिये हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम आत्मसंतुष्ट थे। लड़के बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं। लेकिन जब भी हम साझेदारी बनाना शुरू करते, हम विकेट गंवा देते। असद का आउट होना हमारे लिए बड़ा झटका था, क्योकि वह सेट हो चुके थे और रन भी बनने लगे थे। जैसा मैंने कहा, लड़के लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए आपको खेल के प्रवाह को समझने की जरूरत है और कभी-कभी इसमें समय लगता है।"।

ओल्ड ट्रैफर्ड में टेस्ट मैच के चौथे दिन यासिर शाह (12) और मोहम्मद अब्बास (00) पाकिस्तानी पारी की शुरूआत करेंगे।

Next Story
Share it