Action India

भोपाल : लॉकडाउन के बीच दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, हिंदू महिला की अर्थी को मुस्लिमों ने दिया कंधा

भोपाल : लॉकडाउन के बीच दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, हिंदू महिला की अर्थी को मुस्लिमों ने दिया कंधा
X

भोपाल । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू है। यातायात के तमात साधन भी ठप हैं। ऐसे में कई लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो लोगों के लिए मिसाल बन गया है। दरअसल, लॉकडाउन के बीच कोई परिजन नहीं होने की स्थिति में एक महिला की अर्थी को मुस्लिम युवकों ने कंधा दिया।

इन लोगों ने अर्थी को राम नाम सत्य है के नारे लगाते हुए घाट तक ले जाने में मदद पहुंचाई।
जानकारी के अनुसार बुधवार को राजधानी के टीला जमालपुरा क्षेत्र में सामान्य बीमारी के चलते एक हिंदू महिला की गुरुवार को मौत हो गई। लॉकडाउन के चलते महिला के रिश्तेदार भी आने में असमर्थ थे। ऐसे में पड़ोस के मुस्लिम युवकों ने आगे आकर मदद की। लॉकडाउन के बीच ट्रांसपोर्ट ना मिलने के चलते इन युवकों ने स्‍वयं ही अर्थी को कंधा दिया। जिसके बाद श्मशान घाट पर महिला के बच्चे और पति ने उसका अंतिम संस्कार किया। इस घटना से कोरोना संकट के बीच भोपाल में आपसी भाईचारे की तस्वीर नजर आई।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला कुछ दिनों से बीमार थी और अपने पुत्र और पति के साथ रहती थी। वहीं, मुस्लिम युवकों का कहना है कि लॉकडाउन होने के चलते उनके रिश्तेदार आ नहीं सके, जिसकी वजह से पड़ोसी होने के नाते मदद करना उनका फर्ज था।

Next Story
Share it