Top
Action India

पेट्रोल-डीजल के दामों लेकर कांग्रेस का धरना, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

नाहन ।

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर विपक्ष का केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को नाहन ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी ने स्थानीय एसडीएम कार्यालय परिसर में करीब एक घंटे तक धरना दिया।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सोलंकी के नेतृत्व में कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा। इस दौरान कांग्रेस ने एसडीएम के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेज इस दिशा में उचित कदम उठाने की मांग की।

मीडिया को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अजय सोलंकी ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी को बढ़ाकर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए है, यह बेहद की दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे साफ होता है कि केंद्र सरकार आम जनता के हित में कोई काम नहीं कर रही है, क्योंकि पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ने का मतलब है कि हर चीज का दाम बढ़ना।

सोलंकी ने कहा कि एक ओर जहां कोरोना काल की वजह से बेरोजगारी बढ़ी है, प्राइवेट सैक्टर में रोजगार खत्म हुआ है, किसानों को उचित दाम नहीं मिल रहे है और दिहाड़ीदार मजदूरों को भी बेहद मुश्किल हो गई है।

सोलंकी ने ऐलान किया कि आज सांकेतिक रूप से धरना दे रहे हैं और आने वाले समय में इस आंदोलन को ओर तेज किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों को घर-घर पहुंचाया जा सके।

Next Story
Share it