Top
Action India

पांवटा साहिब-नाहन में आसमान से नजर, जमीन पर भी खाकी का कड़ा पहरा

  • सील की गई पंचायतों में ड्रोन का इस्तेमाल, पुलिस प्रशासन ओर अधिक हुआ अलर्ट

नाहन। एएनएन (Action News Network)

सिरमौर जिला के लोहगढ़ में पाॅजीटिव मामला सामने आनेे के बाद पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर चैकसी ओर बढ़ा दी है। इसी के तहत अब पुलिस जिला मुख्यालय नाहन सहित पांवटा साहिब में विशेषकर उन छः पंचायतों में आसमान से पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए है। दरअसल पुलिस विभाग द्वारा हाॅटस्पाॅट एरिया के तहत सील की गई पांवटा साहिब विकास खंड की आधा दर्जन पंचायतों मिश्रवाला, माजरा, पुरूवाला, भगवानपुरा, पल्होड़ी व हरिपुरखोल में विशेष रूप से ड्रोन का इस्तेमाल कर चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है।

यह वह पंचायतें है, जिसमें पाॅजीटिव व्यक्ति की मूवमेंट रही है। इसी वजह से इन पंचायतों में पूरी तरह से कफ्र्यू लगा दिया गया है। किसी भी तरह की ढील यहां न देकर लोगों को घर-घर में ही आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी करवाई जा रही है। एक ओर जहां इन इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है, वहीं आसमान से भी खाकी पैनी नजर बनाए हुए है। इसके साथ-साथ जिला मुख्यालय नाहन में भी पुलिस ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल कर रही है, ताकि किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत एक्शन लिया जा सके।

अजय कृष्ण शर्मा, एसपी सिरमौर सिरमौर जिला के पुलिस अधीक्षक अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि पांवटा साहिब विकास खंड की 6 पंचायतों को पूरी तरह से सील किया गया है। नाहन व माजरा इलाकों में ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि संबंधित क्षेत्रों में यदि कोई भी एक्टिविटी हो रही है, तो उसे कैद किया जा सके।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि ड्रोन के माध्यम से भी जो अवहेलना सामने आएगी, उसमें भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एहतियात के तौर पर ओर सुरक्षा बढ़ाई गई है। उल्लेखनीय है कि पाॅजीटिव मामला सामने आने के बाद से ही सील की गई संबंधित 6 पंचायतों में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। सड़कें सुनसान पड़ी है। यहां तक की गांव की गलियों भी सूनी पड़ी है। खाकी पूरी तरह से अलर्ट है और हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाए हुए है ।

Next Story
Share it