Top
Action India

सिरमौर के गांव मल्लों वाला में युवा क्लब दे रहे गांव की सीमाओं पर पहरा

सिरमौर के गांव  मल्लों वाला में युवा क्लब दे रहे गांव  की सीमाओं पर पहरा
X

  • आने जाने वालों से पूछताछ के साथ किया जाता है सेनिटाइज भी

नाहन। एएनएन (Action News Network)

कोरोना जैसी महामारी को रोकने के उदेशीय से इस समय देश सहित प्रदेश में लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे मैं सभी को जो जहाँ है वहीं रहने के आदेश दिए गए हैं। इसके पालन के लिए पुलिस लगातार कार्य करने में जुटी हुई है। प्रधानमंत्री के आवाहन से प्रेरित होकर सिरमौर जिला में नाहन तहसील के तहत ग्राम मल्लों वाला में स्थानीय युवक मंडल अपनी ग्राम की सड़कों पर पहरा दे रहे हैं व किसी भी बाहरी व्यक्ति का यहाँ आना मना है।

गांव के लोग भी कर्फ्यू छूट में आ जा सकते हैं व उन्हें सेंसिटाइज करके मास्क के साथ ही आना पड़ता है। यह गांव एन एच सात देहरादून चंडीगढ़ के साथ लगता है व यहाँ से पड़ोसी राज्यों की सीमाएं भी हैं। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए यहाँ पर युवक मंडल ने नाका लगाया हुआ है व चार से पांच लोग हमेशा यहाँ पर निगरानी रखे हुए हैं। इनका मानना हैकि इन्ही उपायों से जल्द ही देश से यह महामारी दूर होगी। जिला परिषद सदस्य मनीष चौहान ने बताया कि कोरोना जैसी बीमारी को दूर करने में प्रधानमंत्री।

मुख्यमंत्री जुटे हुए हैं। इसलिए उनका भी दायित्व बनता है कि वो अपने गांव की रक्षा करने में आगे आएं इसीलिए सभी युवा यहाँ पर नाका लगाकर बैठे हुए हैं। बाहरी व्यक्ति का प्रवेश यहाँ बंद है। स्थानीय लोग भी कार्यवश ही आ जा सकते हैं। युवा अंकित ने बताया कि सभी युवाओं ने फैसला किया है कि इस महामारी को रोकने के लिए वो रोजाना यहाँ पर निगरानी करेंगे व किसी भी बाहरी आदमी को प्रवेश नहीं करने देंगे। यदि कोई किसी का परिचित है तो उसे अपना सम्पूर्ण ब्यौरा देना होगा।

गाँव में रमेश ने बताया कि गाओं के सभी युवाओं ने एक कोशिश की है कि कोई भी यहाँ न आये और स्थानीय लोग भी सुरक्षा उपायों का ध्यान रखे। उल्लेखनीय है कि ग्रामीण युवाओं का यह प्रयास एक प्रेरणा स्रोत्र भी बन रहा है व् इससे समाज में जिम्मेदारी की भावना भी बढ़ेगी।

Next Story
Share it