Top
Action India

कोरोना से लड़ने को नैनीताल में सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग सफल, 1 की जगह 10 बजे ही लोग लौट रहे घरों को

कोरोना से लड़ने को नैनीताल में सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग सफल, 1 की जगह 10 बजे ही लोग लौट रहे घरों को
X

नैनीताल। एएनएन (Action News Network)

कोरोना (कोविड -19) महामारी से लड़ने के लिए पूरे देश में हुए लॉक डाउन के दौरान उत्तराखंड में सुबह सात बजे से एक बजे तक मिल रही छूट के दौरान सरोवरनगरी में दूसरे दिन बेहतरीन प्रशासनिक व्यवस्थाएं देखने को मिलीं। शनिवार को यहां जनता ने फ्लैट्स मैदान में सब्जियां व घरेलू गैस खरीदते हुए गोल घेरों में खड़े होकर सोशल डिस्टेन्सिंग यानी सामाजिक दूरी बनाने के नियम का पूरा अनुपालन किया, साथ ही चेहरों पर मास्क भी पहने।

इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को माइक के माध्यम से सब्जियों के दाम भी बताये जा रहे थे, जिससे पारदर्शिता बनी रही और जनता को सस्ती सब्जी उपलब्ध हुई। साथ ही लोग एक बजे की जगह 10 बजे ही अपने घरों को लौट भी गए। सब्जियों के लिए आज केवल एक ही लाइन लगानी पड़ी। उधर राशन की खरीद में समस्या बनी हुई है। मैदानी क्षेत्रों से राशन न आने अथवा महंगा आने की शिकायतों के बीच नगर में भी राशन की सामग्री महंगी तथा सीमित मात्रा में ही मिल रही है।ऐसे में जनता ने बिना किसी आपाधापी के शांति व तसल्ली से सब्जियां खरीदीं और खुशी- खुशी अपने घर लौटे।

व्यवस्था बनाने में डीएम सविन बंसल के निर्देशन एवं एसडीएम विनोद कुमार के नेतृत्व में तहसीलदार भगवान सिंह व उनकी टीम ने तथा एसएसपी सुनील कुमार मीणा के निर्देशन व एएसपी राजीव मोहन के नेतृत्व में सीओ सिटी विजय थापा, यूनुस खान व कोतवाल अशोक कुमार सिंह तथा उनकी पुलिस टीम ने उल्लेखनीय योगदान दिया।

साथ ही नगर के प्रथम नागरिक नगर पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी के नेतृत्व व निर्देशन में नगर पालिका के सुरेश चंद्र, पुष्कर बोरा, मनोज साह जगाती, सागर आर्या, गजाला कमाल, निर्मला चंद्रा, दया सुयाल, रेखा आर्या आदि सभासदों ने भी जनता व प्रशासन का भरपूर सहयोग किया। टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष नीरज जोशी तथा भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, हरीश राणा व मोहित साह सहित अन्य कई समाजसेवियों ने भी मल्लीताल फ्लैट्स में सुबह से आकर शासन-प्रशासन तथा जनता का भरपूर सहयोग कर व्यवस्था को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Next Story
Share it