Top
Action India

नैनीताल के मनुमहारानी होटल में ले ऑफ घोषित, 80 कर्मचारियों को मिलेगा सिर्फ आधा वेतन

नैनीताल के मनुमहारानी होटल में ले ऑफ घोषित, 80 कर्मचारियों को मिलेगा सिर्फ आधा वेतन
X

नैनीताल । Action India News

पर्यटन नगरी का सबसे बड़ा होटल मनुमहारानी ने पिछले तीन माह से बंद होने के बावजूद अपने कर्मचारियों को पूरा वेतन देने के बाद अब हाथ खड़े कर दिए हैं। होटल प्रबंधन ने गुरुवार से होटल में कानूनी तौर पर ‘ले-ऑफ’ घोषित कर दिया है।

इससे नाराज होटल कर्मचारियों ने हंगामा किया। मौके पर पुलिस ने पहुंच स्थिति संभाली। गुरुवार को होटल कर्मचारी जब रोज की तरह ड्यूटी पर पहुंचे तो होटल प्रबंधन ने ले-ऑफ की जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि कर्मचारी केवल उपस्थिति दर्ज कराकर अपने घर चले जाए और उन्हें घर बैठे 50 फीसदी वेतन दिया जायेगा।

इस पर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र चावला की अगुवाई में कर्मचारियों ने होटल में हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस संबंध में होटल के महाप्रबंधक नरेश गुप्ता ने बताया कि होटल में कानूनी तौर पर ‘ले-ऑफ’ घोषित कर दिया गया है।

इसके बाद 95 में 15 आवश्यक सेवा के कर्मचारियों को छोड़कर शेष 80 कर्मचारियों को होटल की ओर से अब 50 फीसदी वेतन दिया जाएगा और होटल के पुनः खुलने पर उन्हें वापस बुला लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी श्रमायुक्त के साथ ही डीएम, एसएसपी, होटल एसोसिएशन एवं पुलिस को दी जा चुकी है।

उन्होंने साफ किया कि किसी भी कर्मचारी को निकाला नहीं गया है। उन्होंने बताया कि आर्थिक रूप से नुकसान होने के बाद भी प्रबंधन ने कर्मचारियों को पिछले तीन माह का पूरा वेतन दिया है। प्रबंधन के अधिकारियों के वेतन में भी प्रभावित 35-50 फीसद तक की कटौती की गई है।

Next Story
Share it