Select Page

देश की संसद को संबोधित करेंगे नैनीताल के युवा रोहित

देश की संसद को संबोधित करेंगे नैनीताल के युवा रोहित

नैनीताल। एक्शन इंडिया न्यूज

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई जा रही देश के पहले गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती के अवसर पर आगामी 31 अक्टूबर को नैनीताल जनपद के निवासी युवा रोहित रावत भारतीय संसद को संबोधित करेंगे।

नेहरू युवा केन्द्र नैनीताल की जिला युवा अधिकारी डॉल्वी तेवतिया ने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय संसद में सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में देश भर के 75 उत्कृष्ट युवा प्रतिभाग करेंगे। इनमें नेहरू युवा केन्द्र संगठन के 25 युवा भी शामिल हैं। इन 25 में से 8 युवाओं को संसद में बोलने का मौका भी मिल रहा है। इनमें उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के रोहित रावत भी शामिल हैं, जो देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तथा अन्य कैबिनेट मंत्रियों की मौजूदगी में संसद को संबोधित करेंगे।

रोहित नई दिल्ली में भारतीय संसद में सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपने विचार व्यक्त करेंगे। रोहित ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि वह वर्ष 2020-21 से नेहरू युवा केंद्र से जुड़े हैं, और विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करते रहते हैं। इस दौरान हुई भाषण प्रतियोगिताओं में वह भीमताल विकास खंड और उसके बाद नैनीताल जनपद में प्रथम स्थान पर रहे। इसके बाद वर्ष 2021-22 में उन्होंने राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

Advertisement

Advertisement