Top
Action India

राष्ट्रीय खेल दिवस पर साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया

राष्ट्रीय खेल दिवस पर साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया
X

कठुआ । Action India News

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बाइसाइकिल फॉर चेंज क्लब कठुआ के सदस्यों ने कठुआ में 40 किमी की साइकिल सवारी का आयोजन किया। साइकिल सवारी कालीबाड़ी से शुरू की गई और राष्ट्रीय राजमार्ग पल्ली मोड़, बरनोटी, घाटी से वापिस कठुआ में सम्पन्न हुई।

इस दौरान युवाओं ने साइकिल चलाकर स्वस्थ इण्डिया के लिए आमजन को जागरूक किया। इस मौके पर सुनील शर्मा ने लोगों से अपील करते हुए जहा की लोगों को अपने जीवन मे साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि उनका स्वास्थ ठीक रहे। उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य हेतु साइकिल चलाना काफी लाभदायक है।

नौकरी के दौरान भागदौड़ की जिदगी में साइकिल छुटने से शरीर पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पडत़ा है। शर्मा ने कहा कि शरीर को फिट रखने के लिए जब भी मौका मिलता है तो साइक्ंिलग जरूर करें।

वहीं आम लोगों से अनुरोध किया कि शरीर को फिट रखने के लिए दिन में एक बार साइक्लिग अवश्य करें, ताकि आपका शरीर फिट रहेगे। इसी बीच क्लब के सदस्यों ने समाज से किसी अन्य खेल में साइकिल संस्कृति को अपनाकर जीवनशैली बनाने की अपील की। इस अवसर पर सुनील शर्मा, सूरज सिंह, नरेन्द्र सिंह, नरेन्द्र सिंह सुम्ब्रिया, मनिंद्र सिंह, सचिन खजुरिया, दीप शर्मा, एवील चिब आदि ने साइकिल सवारी में भाग लिया।

Next Story
Share it