Top
Action India

अहमदाबाद में कोरोना बेकाबू, केंद्र से 3 डॉक्टरों की टीम अहमदाबाद पहुंची

अहमदाबाद में कोरोना बेकाबू, केंद्र से 3 डॉक्टरों की टीम अहमदाबाद पहुंची
X

अहमदाबाद । एक्शन इंडिया न्यूज़

कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को गंभीरता से लेकर केंद्र की एक टीम आज गुजरात पहुंची। टीम ने अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल और सिविल अस्पताल का दौरा किया और कोविड रोगियों के उपचार के तरीकों को देखा। दोपहर में टीम राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करगी। बाद में गुजरात में कोरोना की वास्तविक स्थिति पर एक रिपोर्ट तैयार करके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को प्रस्तुत करेगी। इसी आधार पर केंद्र द्वारा गुजरात में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

दीवाली के बाद गुजरात में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए केंद्र सरकार ने एक टीम अहमदाबाद भेजी है। इस टीम में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के डॉक्टर एसके सिंह की अध्यक्षता में 3 विशेषज्ञ गुजरात आए हैं। यह टीम एसवीपी अस्पताल पहुंची है और अहमदाबाद के अलावा अन्य महानगरों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करेगी। कोरोना के परीक्षण को बढ़ाने के साथ-साथ एक बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए रणनीतियों पर चर्चा होगी। यह टीम राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश देगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद शुक्रवार सुबह 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक अहमदाबाद में और सोमवार से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक अहमदाबाद सहित राजकोट, वडोदरा, सूरत में 57 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Next Story
Share it