Action India

अफगानिस्तानः हेलमंद जेल पर हमले की कोशिश में 38 आतंकी ढेर

अफगानिस्तानः हेलमंद जेल पर हमले की कोशिश में 38 आतंकी ढेर
X

काबुल। एक्शन इंडिया न्यूज़

अफगान सुरक्षा बलों ने हेलमंद प्रांत के लश्करगढ़ जिले में बीती रात जेल पर किए गए आतंकी हमले को नाकाम कर दिया। सुरक्षा बलों ने इस दौरान 38 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। अफगान रक्षा मंत्रालय की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने सोमवार को बताया कि तालिबान ने हेलमंद प्रांत के लश्करगढ़ जिले की जेल पर बीती रात हमला किया, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। कुल 40 आतंकवादियों ने जेल पर हमला किया था, जिनमें से 38 आतंकवादी मारे गए हैं जबकि 2 घायल हो गए हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तालिबान और सुरक्षाबलों के बीच रविवार को संघर्ष शुरू हुआ। अफगान सरकार ने लश्करगढ़ में स्थानीय़ निवासियों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष बलों को तैनात किया है।

अफगानी सासंदों का कहना है कि अगर और अधिक मदद नहीं दी गई तो यह शहर सरकार के नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।

हेलमंद प्रांत से सांसद गुलाम वली अफगान ने बताया कि संघर्ष डिस्ट्रक्ट 1 तक पहुंच गया है, जो प्रांतीय गवर्नर के कंपाउंड से 100 से 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस प्रांत पर कब्जा जमाने के लिए संघर्ष जारी है और लोग चिंतित हैं।

उल्लखेनीय है कि तालिबान ने स्पिन बोल्डक सहित 70 जिलों पर कब्जा कर लिया है। हालांकि सरकार का दावा है कि इनमें से 11 जिलों पर फिर से सेना ने कब्जा कर लिया है।

Next Story
Share it