Top
Action India

एयर ​​चीफ मार्शल भदौरिया ​सद्भावना यात्रा​ पर पहुंचे बांग्लादेश

एयर ​​चीफ मार्शल भदौरिया ​सद्भावना यात्रा​ पर पहुंचे बांग्लादेश
X

एयरो इंडिया के दौरान बांग्लादेश के वायुसेना प्रमुख ने दिया था न्योता

​बांग्लादेश एयर फ़ोर्स के प्रमुख परिचालन ठिकानों का भी दौरा करेंगे

​नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

वायुसेना प्रमुख एयर ​​चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ​सोमवार को 4 दिवसीय ​​​​सद्भावना यात्रा​ पर ​​बांग्लादेश पहुंचे। एयरपोर्ट पर ​​बांग्लादेश एयर स्टाफ के चीफ ऑफ एयर मार्शल सिहुजाबामन सरबत ​ने उनका स्वागत किया​। ​​​बांग्लादेशी वायुसेना प्रमुख के निमंत्रण पर ​​पहुंचे एयर चीफ मार्शल भदौरिया​ अपनी यात्रा के दौरान वरिष्ठ गण्यमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत करेंगे। वह ​​​​बांग्लादेश एयर फ़ोर्स के प्रमुख परिचालन ठिकानों पर भी जायेंगे। दोनों पक्ष साझा हितों पर चर्चा करेंगे और आगे आपसी रक्षा सहयोग के लिए मार्ग तलाशेंगे​​।

​बांग्लादेश एयर स्टाफ के चीफ ऑफ एयर मार्शल सिहुजाबामन सरबत हाल ही में भारत के दौरे पर आये थे​।​ उन्होंने ​3-5 फरवरी के बीच बेंगलुरु में​ आयोजित एयरो इंडिया​-​2021 में ​बांग्लादेशी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया​​।​ उन्होंने इसी दौरान करीब 50 देशों के वायुसेना प्रमुखों के कॉन्क्लेव में भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था​​​।​​ उसी समय एयर मार्शल सरबत​ ने भारतीय वायुसेना प्रमुख को बांग्लादेश आने का निमंत्रण दिया था​।​​ ​चार दिवसीय यात्रा के दौरान​ ​चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया प्रतिनिधिमंडल ​के साथ ​वरिष्ठ गण्यमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत ​करेंगे​।​ वह ​बांग्लादेश एयर फ़ोर्स​ ​(बीएएफ​)​ के प्रमुख परिचालन ठिकानों का ​भी ​दौरा ​करेंगे​​।

​वायुसेना प्रवक्ता इन्द्रनील नंदी के अनुसार वायुसेना प्रमुख बांग्लादेश के साथ साझा हितों के क्षेत्रों में हुई प्रगति पर चर्चा करेंगे और आगे के आपसी सैन्य सहयोग के रास्ते तलाशेंगे।​ भारतीय वायुसेना प्रमुख की ​यह यात्रा बांग्लादेश और भारतीय सशस्त्र बलों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों ​देश ​पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध ​की स्वर्ण जयंती वर्ष मना​ रहे हैं। यह​ यात्रा मौजूदा​ देशों के पेशेवर संबंधों और दो​नों वायु सेनाओं के बीच दोस्ती के बंधन को​ और मजबूत करेगी।

Next Story
Share it