Action India

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति का समापन

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति का समापन
X

दरभंगा। एक्शन इंडिया न्यूज़

किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन रविवार को हुआ। बिहार के दरभंगा में आयोजित इस दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बैठक को संबोधित करते हुए किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार के कृषि कार्यक्रमों को आमजन तक पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लोगों की आंख में आंख डालकर पराक्रम के साथ बताएं कि हमारी सरकार ने किसानों के हित के लिए क्या-क्या किया है?

उन्होंने कहा कि विगत के सात वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों के हित के लिए ऐसे कई योजनाओं की शुरुआत की है। जिससे किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी।साथ ही जारी किसान आंदोलन को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि संसद में बने तीनों कृषि कानूनों से किसानों को काफी फायदा होगा।

केंद्रीय ग्रामीण मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि देश मे स्वतंत्रता के बाद पहली बार किसान हितैषी सरकार जो स्वामीनाथन समिति के सिद्धांतों को अपनाने का कार्य कर रही है और दूसरी ओर विपक्ष सरकार को बदनाम करने की साजिश रच रही है। आज एम एस पी को 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का कार्य सरकार द्वारा किया गया।एक समय देश मे अन्न की किल्लत थी, सरकार को अमेरिका से मदद लेना पड़ा ।आज अन्न का भंडार पड़ा हुआ है। यह सोच तभी उजागर हुआ जब सरकार 2014 में बनी। देश के मां-बहने गैस पर भोजन बना रही है और स्वास्थ्य लाभ ले रही है। करोड़ों लोगों सब्सिडी छोड़ने का कार्य किया।

गिरिराज सिंह ने कहा कि पशुधन पर कभी कोई कार्य नहीं किया, लेकिन मोदी सरकार ने 2014 में विभाग ही बना दिया। मंत्री जीवेश मिश्रा ने किसानों को किसान मोर्चा से जुडकर सरकार के जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि सभी किसान को कृषि विज्ञान केंद्र जाना चाहिए।सरकार द्वारा उन्नत खेती के लिए सभी वैज्ञानिक सोच उस माध्यम से किसानों तक पहुंचायेगी जिससे स्वयं उनकी आमदनी दोगुनी हो जाएगी।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा कि मिथिला में राजा जनक से बड़ा किसान कोई नही हुआ दूसरे सबसे बड़ा किसान सहजानंद सरस्वती थे ।आज उन्नत तकनीक के माध्यम से सबसे अधिक पैदावार गेंहू का हुआ है। आज तीन करोड़ 50 लाख श्रमिकों को निबन्धन कर केंद्र और राज्य सभी तरह की सुविधा देने का कार्य मृत्यु पूर्व व मृत्यू पश्चात देने का कार्य करेगी।

उल्लेखनीय है कि दो दिनों तक चली भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह, भारत सरकार के पूर्व कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, जबकि दूसरे दिन केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव और दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी समेत भाजपा के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की।

भाजपा ने इस बैठक के माध्यम से विरोधियों को संकेत दिया कि वे अपने संगठन के माध्यम से किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे। साथ ही देश में जारी किसान आंदोलन का जवाब दिया जाएगा।

Next Story
Share it