Top
Action India

बरसात में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की होगी मरम्मत और पुनर्निर्माण: बनवारी लाल

बरसात में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की होगी मरम्मत और पुनर्निर्माण: बनवारी लाल
X

सहकारिता मंत्री ने राजस्थान की सीमा से सटे गांवों का किया दौरा

चंडीगढ़। एक्शन इंडिया न्यूज़

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि बरसात के मौसम के बाद सड़कों की मरम्मत और पुनर्निर्माण का कार्य कराया जाएगा । जो सड़कें बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई हैं उनकी मरम्मत जल्द कराई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि खेतों व घरों में हुए नुकसान का सर्वे कराकर रिपोर्ट के अनुसार सरकार से जो भी मदद मिलेगी, दिलवाने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे।

सहकारिता मंत्री ने यह बात बुधवार को रेवाड़ी के बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव खंडोड़ा, मोहनपुर, टांकड़ी व धोबी घाट बावल में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान कही। इस मौके पर उन्होंने पिछले दिनों हुई तेज बरसात के कारण घरों व खेतों मेंं हुए नुकसान का निरीक्षण कर जायजा लिया।

सहकारिता मंत्री ने मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तेज बरसात के कारण अचानक जो पानी आया है, उस पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की जाए तथा सरकार की योजना के अनुरूप पानी के रिचार्ज के लिए अधिकारी ग्रामीणों के साथ मिलकर जगह चिन्हित कर रिचार्ज चैनल तैयार करवाएं ताकि भविष्य में बरसात के पानी से ग्रामीणों को कोई परेशानी न आए।

धरने पर बैठे हुए किसानों के संबंध में सहकारिता मंत्री ने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा इस प्रकार के धरने किसानों की भलाई के लिए नहीं अपितु राजनैतिक रोटियां सेंकने के कराए जा रहे हैं ताकि उनका स्वयं का स्वार्थ सिद्ध हो सके। उन्होंने कहा कि संसद का घेराव या सड़क जाम करना सरासर गलत है। सरकार किसान हितैषी है और किसानों के हित का कार्य कर रही है। किसान संगठनों में जो आपसी फूट दिखाई दे रही है वह इस बात का प्रतीक है कि वे धरने की आड़ में अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं।

Next Story
Share it