Action India
राष्ट्रीय

प. बंगाल: पार्टी में मची भगदड़‌ से ममता ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

प. बंगाल: पार्टी में मची भगदड़‌ से ममता ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
X

कोलकाता । एक्शन इंडिया इंडिया

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में बड़े नेताओं के बागी होने व भाजपा में जाने से चिंतित पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को टीएमसी की आपातकालीन बैठक बुलाई है। ममता ने यह मीटिंग पार्टी के बड़े नेता शुभेंदु अधिकारी के नाटकीय तरीके से इस्तीफा देने के एक दिन बाद बुलाई है।

अधिकारी के शनिवार को बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। हालांकि, टीएमसी के सूत्रों का कहना है कि यह कोई इमर्जेंसी मीटिंग नहीं है, बल्कि यह पार्टी की नियमित बैठकों का ही एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि हर शुक्रवार पार्टी की अध्यक्ष टीएमसी नेताओं से मिलती हैं।

अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के भीतर भगदड़ मची है। पार्टी में बड़े से छोटे स्तर तक के नेताओं के बागी तेवर ने टीएमसी के शीर्ष नेतृत्व को चिंता में डाल दिया है। गुरुवार को ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाने वाले शुभेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने के दो घंटे के भीतर ही वह एक अन्य पार्टी सांसद के घर गए। अधिकारी टीएमसी सांसद सुनील मंडल के घर यूं तो शोकसभा में शामिल होने गए थे लेकिन इसे पार्टी के अंसतुष्ट नेताओं की मिनी-मीटिंग भी माना जा रहा है। अब उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हैं।

Next Story
Share it