Top
Action India

उप्र : सीतापुर में पिछले 24 घण्टे में गिरी दीवार में दबने से नौ लोगों की मौत

उप्र : सीतापुर में पिछले 24 घण्टे में गिरी दीवार में दबने से नौ लोगों की मौत
X
  • मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख, पीड़ितों की हर संभव की जाये मदद

सीतापुर/लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज़

उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर में बीते 24 घंटे के भीतर हुई बारिश से अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए हादसों में कुल नौ लोगों की जान चली गई है। जबकि चार लोग घायल है। पहला हादसा मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मनपुर गांव में हुआ जब घर दीवार गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को समुदायक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। दूसरा हादसा सदरपुर थाना क्षेत्र के बिलौली नानकारी गांव की है, जहां कच्ची दीवार गिरने से मलबे में दबकर पति पत्नी की मौत हो गई।

इसी तरह एक महरिया थाना क्षेत्र में भी हादसा हुआ जहां एक लोग की मौत हुई है। इसके अलावा कोतवाली देहात और सधना इलाके में दो लोगों की मौत हुई थी और दो घायल हुए थे।

पुलिस के मुताबिक, मानपुर थाना इलाके के लक्ष्मनपुर में दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हुई। मृतकों की पहचान 50 वर्षीय लल्ली देवी और तीन बच्चों में शैलेंद्र (10), शिवा (08) और दो वर्षीय महक की भी इस हादसे में मौत हो गई। वहीं, सुमन और शिवानी घायल है। घटना की जानकारी होने पर डीएम विशाल भारद्वाज, एसपी आरपी सिंह जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना। इसके अलावा दूसरी घटना बिलौरी नानकारी में हुई, जहां कच्ची दीवार गिरने से दम्पति पति-पत्नी राम लोटन व अनिता की मौत हो गई। इसके अलावा सदरपुर के महरिया में भी दीवार गिरने से वृद्ध श्रीकृष्ण की मौत हो गई।

इनके अलावा कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम रामपुर टिकवा पारा में कच्ची दीवार गिरने से विनोद उनकी पत्नी वीनिता और बेटी मानसी घायल हो गये थे। अस्पताल में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मानसी को मृत घोषित कर दिया था। वहीं, साधना सधना इलाके के केशवा मऊ में कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग महिला बिटौला देवी की मौत हो गई थी।

जनपद में 24 घंटे के भीतर हुए अलग-अलग हादसों में कुल नौ लोगों की जान चली गई है और चार लोग घायल बताये जा रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच की और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घायलों का जिला अस्पताल में बेहतर इलाज मुहैया करायी जा रही है।


  • मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख


सीतापुर में बारिश की वजह से दीवार गिरने से हुए हादसों में लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने जिले वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर पीड़ितों की सहायता करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story
Share it