Top
Action India

चीन को सख्त संदेश-भारत की एक इंच जमीन नहीं लेने देंगे

चीन को सख्त संदेश-भारत की एक इंच जमीन नहीं लेने देंगे
X
  • राजनाथ सिंह ने सैनिकों को संबोधित करके उनका हौसला बढ़ाया

कोलकाता । एक्शन इंडिया न्यूज़

सीमा पर चीन से चल रहे तनाव के बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विजयादशमी के मौके पर रविवार सुबह बंगाल के दार्जिलिंग स्थित सुकना सैन्य कैंप में अत्याधुनिक हथियारों की पूजा की और चीन को सख्त संदेश दिया है। रक्षा मंत्री ने चीन का नाम लिए बगैर कहा कि भारत की एक इंच जमीन भी हमारी सेना किसी को नहीं लेने देगी।

सिक्किम में चीन की सीमा के पास नवनिर्नित सड़क का उद्घाटन करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर शनिवार शाम दार्जिलिंग पहुंचे राजनाथ सिंह ने सैनिकों को भी संबोधित किया और उनका हौसला बढ़ाया है। आप जैसे बहादुर सैनिकों के कारण ही इस देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। सारे देश को आपके ऊपर नाज़ है। मैं विजयदशमी के पर्व की आप सभी को एवं आपके परिवार को हार्दिक शुभकामना देता हूं। इस अवसर पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी उनके साथ मौजूद थे। रक्षा मंत्री ने शस्त्र पूजन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, 'भारत चाहता है कि तनाव ख़त्म हो और शांति स्थापित हो, लेकिन कभी-कभी नापाक गतिविधियां होती हैं। मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि हमारी सेना भारत की एक इंच ज़मीन भी दूसरे के हाथ में नहीं जाने देगी।'

उन्होंने कहा कि हाल ही में लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर जो कुछ भी हुआ और जिस तरह से हमारे जवानों ने बहादुरी से जवाब दिया, इतिहासकार हमारे जवानों की वीरता और साहस के बारे में सुनहरे शब्दों में लिखेंगे।राजनाथ सिंह ने ये टिप्पणी पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा करने के बाद की। वहां उन्होंने शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जिस त्रिशक्ति कोर में हम सब आज उपस्थित हुए हैं, इसका एक बड़ा सुनहरा इतिहास रहा है। खासकर 1962, 1967, 1971 और 1975 में इस त्रिशक्ति कोर ने शौर्य और पराक्रम का उदाहरण प्रस्तुत किया है वह शानदार रहा है।

Next Story
Share it