Action India
राष्ट्रीय

पुलवामा के पंपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, उमर मुश्ताक घेरे में

पुलवामा के पंपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, उमर मुश्ताक घेरे में
X

पुलवामा। एक्शन इंडिया न्यूज़

पुलवामा जिले के पंपोर के अंतर्गत आने वाले द्रंगबल में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड में एक आतंकी मारा गया है। लश्कर-ए-तैयबा के टाप कमांडर उमर मुश्ताक सहित दो आतंकी अभी भी सुरक्षाबलों के घेरे में है। खबर दिए जाने तक मुठभेड़ जारी है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बारे में पुष्टि करते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस के निशाने पर शीर्ष 10 आतंकी हैं। इनमें शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टाप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे पंपोर में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के घेरे में फंसा हुआ है। उन्होंने ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि आतंकी उमर मुश्ताक दो पुलिसकर्मियों की हत्या एवं अन्य आतंकी वारदातों में शामिल है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह पंपोर पुलिस को द्रंगबल क्षेत्र में लश्कर के टाप कमांडर सहित तीन आतंकियों की मौजूदगी की विशिष्ट सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही सेना, सीआरपीएफ तथा एसओजी की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया। क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक एक आतंकी को मार गिराया है। आतंकी की मौत से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसर्म्पण का मौका दिया लेकिन वह नहीं माने और उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। इस बीच सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आने-जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया है ताकि आतंकी मौके से भाग न सकें।

Next Story
Share it