Action India
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दिल्ली में भी बने लव जिहाद के खिलाफ कानून: विहिप

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दिल्ली में भी बने लव जिहाद के खिलाफ कानून: विहिप
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के विभिन्न भागों में लव जिहाद और धर्मांतरण के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर आवाज मुखर होने लगी है। इसे लेकर दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है। इसी क्रम में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के दिल्ली प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना के नेतृत्व में शनिवार को संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक हुई।

बैठक में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर दिल्ली सरकार से इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया। विहिप ने इसे लेकर उप राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। इसके अलावा विहिप प्रतिनिधिमंडल ने उप राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलने का समय भी मांगा है।

प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने कहा कि धर्मांतरण कराए जाने और हिंदुओं की मासूम बहन-बेटियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका जीवन बर्बाद करने वाले शत्रुओं के खिलाफ दिल्ली सरकार से कड़ा कानून बनाने की मांग की गई है, ताकि जिहादियों पर लगाम लग सके और भोली-भाली युवतियों को बचाया जा सके। उन्होंने ऐसी घटनाओं में दोषी को फांसी की सजा दिए जाने की भी मांग की है। क्योंकि ऐसी घटनाएं योजनाबद्ध तरीके से साजिश के तहत हो रही हैं। उन्होंने दावा किया है कि इसमें आतंकी संगठनों का भी पैसा लगा हुआ है।

विहिप दिल्ली के प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख महेंद्र रावत ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि मुस्लिम युवकों द्वारा अपना नाम बदलकर हिंदू लड़कियों को शादी के नाम पर बरगलाने के कई मामले सामने आए हैं। कई प्रकरण में धर्म परिवर्तन कराने के मामले भी सामने आ चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश की सरकार लव जिहाद को लेकर एक सख्त कानून बना चुकी है। वहीं शनिवार को मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ विधेयक को राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। अब इसे 28 दिसम्बर से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा। नए विधेयक में किसी पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने पर 2-10 साल तक की सजा का प्रावधान है।

लव जिहाद के मामले

- दिल्ली के संगम विहार में 21 दिसम्बर को लव जिहाद का मामला सामने आया। इस मामले में आरोपित मुस्लिम युवक पर एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

- पिछले माह गढ़ी में दो किशोरियों को बहका कर पश्चिम बंगाल में बेचने के लिए ले जाने का मामला भी सामने आया था। इस मामले के आरोपियों को पुलिस ने कानपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था।

- तीन दिसम्बर को दो सगी बहनों पर धर्मान्तरण का दबाव बनाने के मामले में दो मुस्लिम युवक सल्लन और लल्लन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।

- महरौली में 23 अक्टूबर को शादीशुदा एक मुस्लिम के 13 वर्षीय हिन्दू युवती को लेकर भागने का मामला सामने आया था।

Next Story
Share it