Select Page

नटरंग ने मनाया महाराजा गुलाब सिंह का 230वां जन्मदिन

नटरंग ने मनाया महाराजा गुलाब सिंह का 230वां जन्मदिन

जम्मू। एक्शन इंडिया न्यूज

महाराजा गुलाब सिंह की 230वीं जयंती के अवसर पर, नटरंग ने आमंत्रित दर्शकों के लिए नटरंग स्टूडियो थिएटर में दो बार अत्यधिक प्रशंसित हिंदी फिल्म ‘गुलाब गाथा’ का प्रदर्शन किया। पद्मश्री बलवंत ठाकुर द्वारा संकल्पित, लिखित और निर्देशित, इस शानदार फिल्म के निर्माण और प्रदर्शन को महाराजा गुलाब सिंह मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा समर्थित किया गया था।

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि डॉ. कर्ण सिंह, जो महाराजा गुलाब सिंह मेमोरियल ट्रस्ट के अध्यक्ष भी हैं, ने बलवंत ठाकुर को महान डोगरा शासक के इतिहास पर इस पहली फिल्म को लिखने, निर्माण करने और निर्देशित करने के लिए प्रेरित किया।

युवा पीढ़ी को अपने समृद्ध अतीत से अवगत कराने और उन्हें इस राज्य के निर्माण के बारे में जागरूक करने के लिए, नटरंग ने महाराजा गुलाब सिंह मेमोरियल ट्रस्ट की मदद से एक फिल्म बनाने की पहल की और अब इसे हर नुक्कड़ पर ले जाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर के इतिहास पर इस पहली फिल्म के निर्माण के बारे में अपने अनुभव साझा करते हुए उन्होंने डॉ कर्ण सिंह के प्रति भी अपना हार्दिक आभार व्यक्त किया, जिन्होंने न केवल इस ऐतिहासिक फिल्म दस्तावेज के निर्माण का समर्थन किया बल्कि इसकी अत्यधिक सराहना भी की। फिल्म ‘गुलाब गाथा’ एक ऐसे सैनिक की यात्रा के बारे में है जो अपने द्वारा शुरू की गई हर चीज में बड़ी सफलता हासिल करता है।

Advertisement

Advertisement