Top
Action India

नक्सल हमले में घायल जवानों से मिलने रायपुर पहुंचे सीआरपीएफ डीजी

नक्सल हमले में घायल जवानों से मिलने रायपुर पहुंचे सीआरपीएफ डीजी
X

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

सीआरपीएफ के महानिदेशक आनंद प्रकाश माहेश्वरी बुधवार को छत्तीसगढ़ पहुंचे। एयरपोर्ट से माहेश्वरी सीधे नक्सली मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात करने अस्पताल पहुंचे और उनका हाल चाल जाना। 10 फरवरी को बीजापुर के पामेड़ इलाके में नक्सलियों के साथ मुढभेड़ में घायल जवानों को रायपुर के बालाजी और श्री नारायणा अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर रायपुर पहुंचे सीआरपीएफ डीजी एयरपोर्ट से सीधे दोनों अस्पतालों में जाकर घायल जवानों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना।

घायल जवानों को उन्होंने फल और फूल भी दिया। इन दोनों अस्पताल में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन 6 घायल जवानों का इलाज चल रहा है। मीडिया से बात करते हुए सीआरपीएफ डीजी ने कहा कि सीआरपीएफ एक बहुत बहादुर बल है। वीरता इनको विरासत में मिली है। यह हमारे योद्धा हैं। हमारी चुनौतियां हैं, जिससे हम निपटने को तैयार हैं। नक्सल अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि जवानों की पूरी देखभाल की जा रही है। सबके हौसले बुलंद हैं।

हम सब लौटेंगे और हमारा अभियान चालू रहेगा। आनंद प्रकाश माहेश्वरी हाल ही में सीआरपीएफ के नए निदेशक बने हैं। उल्लेखनीय है कि बीते 10 फरवरी को बीजापुर के पामेड़ इलाके में सर्चिंग पर निकले कोबरा 204 बटालियन के जवानों का नक्सलियों से मुठभेड़ हुआ था। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवान विकास और पुर्णानंद शहीद हो गए थे। जबकि डिप्टी कमांडर प्रशांत, अजित सिंह, पी पवन कुमार और गरीबर उरांव, बिभा बासु मेहता और एक जवान पवार पांडुरंग घायल हैं, जिनका रायपुर में इलाज जारी है। इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था।

Next Story
Share it